Home » क्रिकेट » somerset cricket league: Cricketer denying Opposition team batsman century gets 9 matches ban
 

फील्डर ने बल्लेबाज की सेंचुरी रोकने के लिए किया ये काम, तो लग गया 9 मैचों की बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 16:20 IST
(सांकेतिक फोटो)

कभी कभी क्रिकेट के मैदान पर ऐसी घटनाएं हो जाती है, जो क्रिकेट की छवि को खराब कर देती हैं. ऐसी ही एक घटना इंग्लैंड में एक स्थानीय क्रिकेट लीग में देखने को मिली. जहां एक बल्लेबाज को विपक्षी टीम के खिलाड़ी ने शतक लगाने से रोक दिया. इसको लेकर विपक्षी टीम के खिलाड़ी पर 9 मैचों का बैन लगा दिया गया है.

दरअसल इंग्लैंड के सोमरसेट क्रिकेट लीग में शनिवार को पर्नेल्स क्रिकेट क्लब और माइनहेड सेकेंड इलेवन के बीच एक मैच खेला जा रहा था. इस मैच में माइनहेड सेकेंड इलेवन की टीम जीत के कागार पर थी. इसके साथ ही क्रीज पर मौजूद उसका एक बल्लेबाज अपने पहले शतक के करीब था. इस दौरान एक शॉट बाउंड्री की तरफ चला गया. जिसको पर्नेल्स क्रिकेट क्लब के एक खिलाड़ी ने जानबूझकर बाउंड्री के पार धकेल दिया. इससे माइनहेड सेकेंड इलेवन की टीम को पांच रन मिले. इसके साथ ही टीम जीत गई. लेकिन उसका एक बल्लेबाज अपना शतक पूरा करने से चूक गया.

मैच के बाद सोमरसेट क्रिकेट लीग ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए पर्नेल्स क्रिकेट क्लब के आरोपी क्रिकेटर को खेल भावना का दोषी पाते हुए उस पर 9 मैचों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है.

सोमरसेट क्रिकेट लीग ने एक बयान जारी कर कहा कि 4 अगस्त, 2018 को माइनहेड सेकेंड इलेवन और पर्नेल्स क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मैच में हुई घटना की जांच की है. अनुशासन समीति ने जांच में पाया है कि इस घटना से खेल भावना को नुकसान पहुंचा है. इसके लिए आरोपी क्रिकेटर पर 9 मैचों के लिए बैन लगा दिया गया है. दूसरी तरफ पर्नेल्स क्रिकेट क्लब ने भी इस घटना को लेकर माफी मांगी है. पर्नेल्स क्रिकेट क्लब ने ट्वीट कर माफी मांगते हुए कहा है कि वो इस मामले को आंतरिक तौर पर निपटाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढें- क्रिकेट के इस फॉर्मेट को भी मिली ICC की मंजूरी, इस 23 तारीख से शुरू होगा टूर्नामेंट

First published: 8 August 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी