Home » क्रिकेट » Sony Announce Commentary panel for India tour to West Indies
 

संजय मांजरेकर को लगा बड़ा झटका, इन खिलाड़ियों के खिलाफ बोलना पड़ा भारी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2019, 23:00 IST

भारतीय क्रिकेट टीम 3 अगस्त से अपने वेस्टइंडीज दौरे का आगाज करेगी. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज से तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलने है. वहीं टीम इंडिया के इन मैचों के लिए अधिकारिक प्रसारण कर्ता सोनी ने इस दौरे के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया है. हालांकि हैरान करने वाली बात है कि कमेंटेटर संजय मांजरेकर को इस पैनल में जगह नहीं मिली है. बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज की अधिकारिक प्रसारण कर्ता सोनी थी और मांजरेकर को उस सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल में शामिल किया गया था.

विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान मांजरेकर को उनकी कमेंट्री के लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. विश्व कप के दौरान मांजेरकर आईसीसी कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे, इस दौरान उन्होंने धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी की काफी आलोचना की थी. भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस ने मांजरेकर पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो जानबूझकर धोनी पर निशाना साध रहे है.


रवींद्र जडेजा को लीग के मुकाबलों में जगह नहीं मिली थी, जिस कारण कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट के फैसले पर हैरानी जताई थी. जडेजा को लगातार एक सब्सीट्यूट फिल्डर के तौर पर टीम में जगह दी गई थी और उन्होंने काफी अच्छी फिल्डिंग की थी. वहीं जडेजा को लेकर मांजरेकर ने कहा था कि वो एक कामचलाऊ खिलाड़ी है, वो टुकडों में खेलते है जिस कारण वो उन्हें अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाएंगे.

 

संजय मांजरेकर के इस बयान के बाद जडेजा ने उन्हें करारा जवाब दिया था. रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर पर हमला करते हुए कहा था कि तुमसे ज्यादा मैच खेले हैं, अपनी बकवास बंद करो. जडेजा और मांजरेकर का यह विवाद काफी सुर्खियों में रहा था. वहीं जब जडेजा को टीम में शामिल किया गया तो उन्होंने अपने प्रदर्शन ने मांजरेकर का मुंह बंद कर दिया था. मांजरेकर ने भी जडेजा के प्रदर्शन पर कहा था कि उन्होंने उनका मुंह बंद कर दिया.

माना जा रहा है कि सोनी ने विश्व कप के दौरान विवाद के कारण ही मांजरेकर को कमेंट्री पैनल में शामिल नहीं किया है. हालांकि सोनी ने अपने तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है और यह सब कयास ही है. सोनी ने अपने कमेंट्री पैनल में सर विवियन रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, ग्रीम स्वान, मुरली कार्तिक, डैरेन गंगा, आशीष नेहरा, अजय जडेजा, मोहम्मद कैफ को शामिल किया है.

शोएब मलिक का राह पर चला यह पाकिस्तानी क्रिकेटर, हरियाणा की छोरी को बनाएगा अपनी दुल्हन!

सुनिल गावस्कर पर बरसे टीम इंडिया चयन समिति के प्रमुख, बोले- हम पर सवाल उठाने से पहले एक बार..

First published: 30 July 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी