Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly backed the selectors' decision of resting Ravichandran Ashwin and Ravindra Jadeja against Australia.
 

जानिए क्यों गांगुली ने अश्विन और जडेजा को टीम से बाहर रखने को बताया सही फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2017, 16:04 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को चयनकर्ताओं के आस्ट्रेलिया सीरीज से पहले तीन मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम देने के फैसले का समर्थन किया है.

एक म्यूजिक लांच के मौके पर आए गांगुली ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "यह चयनकर्ताओं का फैसला है. विश्व कप से पहले युवा खिलाड़ियों को आजमाना अच्छा फैसला है."

गौरतलब है कि अश्विन और जडेजा को आराम देकर चयनकर्ताओं ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए अक्षर पटेल, चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी है.

अश्विन इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. गांगुली ने सीरीज के परिणाम पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन उनका मानना है कि भारत 5-0 से इस सीरीज को नहीं जीतेगा क्योंकि आस्ट्रेलिया, श्रीलंका की अपेक्षा अच्छी टीम है.

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "घर में भारत को हराना काफी मुश्किल है. आस्ट्रेलिया एक अच्छी टीम है इसलिए सीरीज का परिणाम 5-0 तो नहीं होगा." चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह को टीम में नहीं चुना है. इस पर गांगुली ने कहा, "वह अभी खेल रहे हैं. जब तक हकीकत में सब कुछ खत्म नहीं हो जाता तब तक नहीं होता."

अगले महीने से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए साल्ट लेक स्टेडियम को नया रूप दिया गया है. गांगुली ने कहा कि वह इससे बेहद खुश हैं और ईडन गरडस स्टेडियम को भी नया रूप देना चाहते हैं.

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, "स्टेडियम बाहर से शानदार लग रहा है. मैं अभी तक अंदर नहीं गया हूं. जब मैं युवा था तब मैं लिएंडर पेस के साथ वहां जाता था." उन्होंने कहा, "मैं ईडन गार्डन को भी इसी तरह नया रूप देना चाहता हूं. मैं फाइनल देखने यहां आऊंगा."

First published: 14 September 2017, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी