Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly believe in Virat Kohli and Team India he says Kohli on a mission to make india Best in All Format of Cricket not only Test
 

गांगुली ने विराट कोहली पर जताया भरोसा, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज से पहले कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 13:37 IST

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया जीत का सपना लेकर गई थी. इस सपने के दो भाग सामने आ चुके हैं. इसमें से एक T20 सिरीज थी, दूसरी वनडे और तीसरी टेस्ट सिरीज जो एक अगस्त से खेली जानी है. विराट एंड कंपनी ने T20 में दमखम दिखाते हुई सिरीज अपने नाम की तो वहीं वनडे सिरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ाय

इसके बाद अब टीम इंडिया की नज़रें टेस्ट सिरीज में धमाल मचाने पर होंगी. इसके लिए विराट आर्मी ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली और टीम की हौसला अफजाई की. उन्होंने कहा कि उन्हें टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम से काफी उम्मीदें हैं.

सौरव गांगुली ने यह बात गौरव कपूर के फेमस शो 'ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन' में कही. शो में गांगुली ने कहा, "जब विराट कोहली खेलते हैं तो चाहे कोई भी हो वो उसे बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे. यह उनका असर है. जब आप उनको देखेंगे तो आपको लगेगा कि उनके पास एक मिशन है अपनी टीम को सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने का."

ये भी पढ़ेंः मनोज तिवारी ने BCCI पर सलेक्शन ना होने पर जमकर निकाली भड़ास

इसी कड़ी में सौरव गांगुली ने कहा कि सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे देश को विराट कोहली से काफी उम्मीदें हैं. इसके पीछे वजह है कि वह मौजूदा क्रिकेट टीम में सबसे बेहतर फिटनेस रखते हैं. विराट सबसे ज्यादा अंकों के साथ सबसे कठिन माने जाने वाले यो-यो टेस्ट पास करते आए हैं. कारण है कि अब क्रिकेट फिटनेस पर आधारित हो गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज़ शुरू होने से पहले सौरव गांगुली ने कहा, "अगर भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज़ जीतनी है तो विराट कोहली का परफॉर्म करना बेहद ज़रूरी है. इसके उनके अंदर तो आत्मविश्वास आएगा ही साथ में टीम को भी मजबूती मिलेगी. उनकी परफॉर्मेंस से बाकी खिलाड़ियों पर भी इसका अच्छा असर पड़ेगा."

ये भी पढ़ेंः पवन शाह ने श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाते ही तोड़ डाला बड़ा रिकॉर्ड

सौरव गांगुली ने आगे कहा, "ये बल्लेबाज़ों पर निर्भर करता है कि वो टेस्ट क्रिकेट 400 रन बनाएं, और अगर वो पहली पारी में ऐसा करते हैं तो वो टेस्ट मैच जीत सकते हैं. हमारे पास अच्छी टीम है और अगर वो अच्छी बल्लबाज़ी करते हैं तो इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इंग्लैंड में सीरीज़ भी जीत सकते हैं. जिसकी बहुत अधिक संभावना है."

First published: 26 July 2018, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी