Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly can become new chairman of bcci source
 

BCCI का नया बिग बॉस बन सकता है टीम इंडिया का ये दिग्गज कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 9:19 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि BCCI के नए चेयरमैन के नाम में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली का नाम सामने आ रहा है. खबर है कि भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे दबंग कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश ने बीसीसीआई में जमे बैठे सभी दिग्गजों की वापसी के रास्ते बंद कर दिए हैं. कोर्ट के आदेश ने शरद पवार, एन श्रीनिवासन, अनुराग ठाकुर, अमिताभ चौधरी, राजीव शुक्ला, सीके खन्ना आदि के लिए बोर्ड के दरवाजे बंद कर दिए हैं. बीसीसीआई के नए संविधान को मंजूरी मिलने के बाद अध्यक्ष पद के लिए दादा का रास्ता साफ नजर आ रहा है.

 

कोर्ट के आदेश के बाद जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी की वह सिफारिश लागू हो गई है जिसमें कहा गया है कि बोर्ड अध्यक्ष बनने के लिए दो एजीएम में शामिल होने की बाध्यता नहीं है. इस वजह से कोई भी नया चेहरा बिना किसी अनुभव के बोर्ड अध्यक्ष पद संभाल सकेगा. इस लिहाज से सौरव गांगुली और रजत शर्मा के बोर्ड अध्यक्ष बनने का भी रास्ता साफ हुआ है.

सुप्रीम कोर्ट के लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को लागू करने और कुछ बदलावों के साथ नये संविधान को मंजूरी देने के कारण ही सौरव गांगुली के अध्‍यक्ष बनने का रास्‍ता साफ हुआ है. दरअसल, पिछले कुछ समय से बीसीसीआई प्रशासन को लेकर काफी विवाद हुए हैं. इसके बाद बोर्ड को ऐसे व्‍यक्ति की तलाश है जो ना सिर्फ बोर्ड को अच्‍छे से संभाल सके बल्कि कोर्ट की उम्‍मीदों पर खरा उतरने के अलावा मैनेजमेंट को भी अपने हिसाब से चला सके.

पढ़ें- Ind vs Eng: जिस विकेट पर इंडिया के 100 रन बनाने के लिए पसीने छूट गए वहां इंग्लैंड ने विशाल स्कोर बना दिया

बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष जगमोहन डालमिया के करीबी रहे गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ अपने तीसरे कार्यकाल में काम कर रहे हैं. इसके अलावा गांगुली को बीसीसीआई की तकनीकि समिति, क्रिकेट सलाहकार समिति और आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल के साथ भी काम करने का अनुभव हासिल है.

First published: 12 August 2018, 9:11 IST
 
अगली कहानी