Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly Clears four Names of Indian cricket who will Play for Asia XI
 

जब टीम इंडिया करेगी दक्षिण अफ्रीका का सामना, तब विराट कोहली खेलेंगे बांग्लादेश में, गांगुली का फैसला!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 14:27 IST

भारत अभी न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) वापस भारत लौटेगी और मार्च महीने में टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की एक सीरीज (India vs South Africa ODI Series 2020) खेलेगी. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को खेला जाएगा जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 18 मार्च को खेला जाना है.

इसी दौरान बांग्लादेश के ढाका स्थित शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ( Sher-e-Bangla Stadium Dhaka) में विश्व एकादश और एशिया एकादश के बीच दो टी20 मैचों की एक सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 मार्च को और दूसरा मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर यह सीरीज करवा रहा है. इसके लिए उसने बीते दिनों ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को कुछ भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी थी. वहीं अब खबर है कि सौरव गांगुली ने चार भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर मुहर लगा दी है.


न्यूज एसेंजी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम पर मुंहर लगा दी हैं. इस मामले से जुड़े एक एक बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही बीसीबी को नाम भेजे हैं.

बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार,'खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद ही गांगुली ने बीसीबी को नाम भेजे हैं. कोहली, शमी, धवन और कुलदीप एशिया एकादश की टीम को प्रतिनिधित्व करेंगे. नामों को भेजे हुए कुछ समय हो चुका है क्योंकि बांग्लादेश बोर्ड को टीम तैयार करने के लिए बीसीसीआई से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी.'

वहीं बीसीसीआई के इस अधिकारी ने इस बात को भी साफ किया कि एशियाई एकादश के लिए कोई भी पाकिस्तानी नहीं खेलेगा. उन्होंने कहा,'हमें जो पता चला है वो यह है कि एशिया एकादश में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा. यही संदेश है.' गौरतलब हो, पाकिस्तान में अभी पीएसएल चल रहा है जो मार्च तक चलेगा ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने खेलने पर असमर्थता जताई है.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये बड़ा कारनामा करने वाले बल्लेबाज है रहाणे लेकिन पंत के 'कारण' टूटा रिकॉर्ड

First published: 22 February 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी