Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly Confirms India will Play Day Night Test against Australia in OCtober
 

सौरव गांगुली ने किया कंफर्म, अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेगा भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 11:35 IST

भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ खेला था. इस टेस्ट में भारत ने आसानी से बांग्लादेश को हरा दिया था. वहीं रविवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने बताया कि भारत (India) अपना दूसरा डे-नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia Day-Night Test) के खिलाफ खेलेगा.

बता दें, इस साल अक्टूबर महीने में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा (India Tour Australia 2020) करेगी. इस दौरे पर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की एक सीरीज खेलेगा. वहीं एडीलेड में होने वाला टेस्ट मुकाबला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा.

रविवार को सौरव गांगुली ने जानकारी देते हुए कहा,'हां ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान भारत डे-नाइट टेस्ट खेलेगा. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी.' इतना ही नहीं भारत इंग्लैंड के खिआफ भी एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा. सौरव गांगुली ने बताया कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में भी एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा. गौरतलब हो, इंग्लैंड इस साल के अंत में भारत दौरे पर आएगी जहां वो इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी. इस सीरीज का दूसरा मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होगा.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा,'मैं आश्वस्त हूं कि डे-नाइट टेस्ट मैच आगे बढ़ने का रास्ता है. हमने ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ा बदलाव देखा और मुझे पता है कि सभी देश इस विचार को प्रोत्साहित करना चाहते हैं. हम भी इसके लिए तैयार हैं.' मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपनी सरजमीं पर दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा.

उल्लेखनीय हो, इस साल की शुरूआत में जब ऑस्ट्रेलिया टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी तब विराट कोहली ने पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा था,हम चुनौती के लिए तैयार हैं. फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ..यह हमारे लिए मायने नहीं रखता. यह किसी भी टेस्च सीरीज का बेदह रोमांचक हिस्सा बन गया है और गम डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं.'

अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, बचपन में हुए थे अगवा! उंगलियां काटने की दी गई धमकी

First published: 17 February 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी