Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly denies Ravindra Jadeja permission to play Ranji Trophy final
 

रवींद्र जडेजा नहीं खेलेंगे रणजी फाइनल, जानिए क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2020, 11:51 IST

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के फाइनल में सौराष्ट्र की तरफ से नहीं खेलेंगे क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Saurashtra Cricket Association) के अनुरोध को ठुकराते हुए ‘देश पहले नीति’ का हवाला दिया है. रणजी ट्रॉफी के फाइनल में सौराष्ट्र के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) खेल रहे हैं जबकि ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) बंगाल के लिए खेलेंगे.

बता दें, रणजी ट्राफी का फाइनल मुकाबला 9 मार्च से शुरू होना है जबकि 12 मार्च को धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा.  ऐसे में अगर जडेजा रणजी के फाइनल में खेलते हैं तो वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. रविन्द्र जडेजा टीम इंडिया का अहम हिस्सा है और वो लगातार टीम के साथ जुड़े हुए है.


एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जडेजा को खेलने की अनुमति देने का अनुरोध किया था. उन्होनें इस बार में कहा,’मैंने गांगुली से बात की और मुझे बोर्ड की तरफ से कहा गया कि जडेजा को रणजी खेलने की अनुमति नहीं दे सकता क्योंकि देश पहले आता है.’ इतना ही नहीं जयदेव शाह ने आगे सुझाव दिया कि बोर्ड को टीम इंडिया के मुकाबले का शेड्यूल बनाने के दौरान इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि रणजी मुकाबले के फाइनल के दौरान टीम इंडिया कोई मुकाबला ना खेले.

सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान शाह ने कहा,’अगर बीसीसीआई चाहता है कि लोग अपने प्रमुख घरेलू क्रिकेट को देखें तो रणजी फाइनल के दौरान कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं होना चाहिए. यह मेरा सुझाव है. क्या BCCI, IPL के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय मैच रखेगा? नहीं, क्योंकि यह पैसा देता है. रणजी ट्रॉफी को तभी लोकप्रिय बनाया जा सकता है जब स्टार खिलाड़ी कम से कम फाइनल में खेलेंगे.’

सौराष्ट्र ने घर में सेमीफाइनल में गुजरात को 91 रनों से हराया और फाइनल भी राजकोट के उसी स्थल पर होगा. यह घर पर उनका पहला फाइनल होगा, पिछले साल वे नागपुर में विदर्भ से हार गए थे. सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट खुश हैं कि पुजारा कम से कम फाइनल में खेलेंगे.

Asia Cup 2020 के आयोजन स्थल को लेकर आया बड़ा अपडेट

First published: 6 March 2020, 10:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी