Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly discharged from hospital
 

सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, हुई थी एंजियोप्लास्टी, लगाए गए थे दो स्टेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2021, 13:30 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्षBCCI सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार(27 जनवरी) को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनके दिल की धमनियों में मौजूद अवरोधों को हटाने के लिए सर्जरी के माध्यम से दो स्टेंट लगाए गए थे. डॉक्टरों ने उम्मीद जताई है कि सौरव गांगुली जल्द ही सामान्य जिंदगी जी पाएंगे.

बता दें, इससे पहले भी 2जनवरी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद सौरव गांगुली को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. डॉक्टरों ने बताया था कि उनके दिल की धमनियों में तीन ब्लॉकेज हैं. इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी करके एक अवरोध को हटाते हुए एक स्टेंट लगाया गया, लेकिन बाद दो अवरोध वैसे ही रहने दिए गए.


सौरव गांगुली बेहतर महसूस कर रहे थे, इसके कारण उनको बाकी दो स्टेंट नहीं लगाए गए थे और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. हालांंकि, इसके बाद 27 जनवरी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. जहां गुरूवार को उनके एंजियोप्लास्टी हुई और दो स्टेंट लगाए गए थे.

बता दें, गुरूवार को देश के मशूहर डॉ. देवी शेट्टी ने सौरव गांगुली की मेडिलक रिपोर्ट देखने के बाद अपोलो अस्पताल में सौरव गांगुली का ईलाज कर रहे डॉक्टरों से सलाह कर उनकी एंजियोप्लास्टी करने का सुझाव दिया था. अपोलो अस्पताल से एक वरिष्ठ डॉक्टर जो सौरव गांगुली का ईलाज कर रही टीम का हिस्सा थे, उन्होंने कहा,"गांगुली की सेहत ठीक है और उनका हृदय सामान्य व्यक्ति की भांति सेहतमंद है. उनका स्वास्थ्य बहुत तेजी से ठीक हुआ है और हमें उम्मीद है कि कुछ ही दिन में वह सामान्य जीवन जी सकेंगे."

डॉक्टर ने आगे बताया,"सौरव गांगुली को सख्त दिनचर्या नियमित रखनी पड़ेगी और कुछ महीने दवाइयां लेनी पड़ेगी." बता दें, सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें आईसीयू में रखा था.जहां शुक्रवार को उनकी सेहत बेहतर होने के बाद उन्हें प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया था.

First published: 31 January 2021, 13:30 IST
 
अगली कहानी