Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly has been discharged from hospital after underwent angioplasty
 

सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, बचपन के दोस्त को दिया धन्यवाद, कहा- नहीं भूलूंगा जिंदगी भर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2021, 15:00 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को गुरूवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. सौरव गांगुली बीते शानिवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे. सौरव गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. सौरव गांगुली की धमनियों में तीन ब्लॉकेज थे. कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती सौरव गांगुली को बुधवार को ही डिस्चार्ज होना था, लेकिन, पूर्व कप्तान ने खुद एक दिन और अस्पताल में रहने का फैसला लिया था.

गुरूवार को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सौरव गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा,"हम अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल आते हैं. यह सच साबित हुआ. मैं वुडलैंड्स अस्पताल और उत्कृष्ट देखभाल के लिए सभी डॉक्टरों को धन्यवाद देता हूं. मैं बिल्कुल ठीक हूं. उम्मीद है कि जल्द ही वापसी करूंगा." वहीं वुडलैंड्स हॉस्पिटल की एमडी और सीईओ डॉ. रुपाली बसु ने गांगुली के डिस्चार्ज होने पर कहा,"वह अब क्लिनकली फिट हैं और अपने घर जा रहे हैं. हम लोग बहुत खुश हैं."


सौरव गांगुली ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद अपने बचपन के दोस्त जॉयदीप के लिए एक भावुक संदेश भी लिखा है. सौरव ने अपने इंस्टाग्राम पर जॉयदीप के लिए लिखा,"जो तुमने पिछले पांच दिनों में मेरे लिए किया है, मैं उसे आजीवन याद रखूंगा. तुम्हें 40 साल से जानता हूं और अब यह एक परिवार के रूप में उससे भी आगे बढ़ चुका है."

बता दें, जॉयदीप गांगुली की तरह ही बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं. जॉयदीप ने ईस्ट जोन और बंगाल की तरफ से 13 प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेले हैं. जॉयदीप वर्तामान में बंगाल क्रिकेट संघ में क्रिकेट संचालन के निदेशक हैं. इससे पहले जॉयदीप आईपीएल की टीम केकेआर के क्रिकेट प्रबंधक भी रह चुके हैं.

IND vs AUS 3rd Test: नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच में रचा इतिसाह, टेस्ट क्रिकट में ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

 

First published: 7 January 2021, 15:00 IST
 
अगली कहानी