Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly Health Update: Sourav Ganguly stable, call on further angioplasty to be out soon
 

Sourav Ganguly Health Update: देश के मशूहर डॉक्टर के साथ मेडिकल बोर्ड करेगा मीटिंग, लिया जाएगा आगे का फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2021, 11:58 IST

कोलकाता के वुडलैैंड्स अस्पताल में भर्ती भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के स्वास्थ में सुधार हो रहा है. वहीं सोमवार को वुडलैैंड्स अस्पताल में सौरव गांगुली की जांच कर रही 9 डॉक्टरों की एक टीम, देश के मशहूर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी के साथ एक मीटिंग करेगी और उसके बाद ही सौरव गांगुली के ईलाज की आगे की प्रक्रिया तय की जाएगी. सौरव गांगुली के परिवार ने डॉ देवी शेट्टी से गांगुली का ईलाज कर रही टीम को अपने सुझाव से मार्गदर्शन प्राप्त करने का आग्रह किया था.

बता दें, शानिवार 2 जनवरी को सौरव गांगुली जब अपने घर की जिम में पसीना बहा रहे थे, तो इस दौरान उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सौरव गांगुली की धमनियों में तीन ब्लॉकेज का पता चला था. इससे पहले शुक्रवार को भी गांगुली के सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, लेकिन उन्होंने तब इसे नजरअंदाज कर दिया था.


इसके बाद शानिवार को दोपहर 3:00 बजे डॉक्टरों ने एक ऑपरेशन के जरिए उनकी धमनियों में ब्लॉकेज को हटान के लिए एक स्टेंट लगाया था. इसके बाद डॉक्टरों ने कहा था कि गांगुली की सेहत को ध्यान में रखते हुए आगे फैसला लिया जाएगा कि उनके बाकी के ब्लॉकेज को हटाने के लिए आगे की प्रक्रिया की जाए या नहीं. बता दें, गांगुली की दो आर्टरी में अभी भी ब्लॉकेज है.

वहीं वुडलैंड्स अस्पताल ने बताया,"9 सदस्यों वाले मेडिकल बोर्ड की आज 11.30 बजे बैठक होगी और सौरव गांगुली के आगे के इलाज के लिए उनके परिवार के साथ चर्चा की जाएगी. डॉक्टर लगातार सौरव के स्वास्थ की निगरानी कर रहे हैं और जरूरी कदम उठा रहे हैं."

खबरों की मानें तो गांगुली की स्थिति मौजूदा समय में अच्छी है. उन्हें बीती रात अच्छी तरह से नींद आई है. उन्हें खाने-पीने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है. इससे पहले रविवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांगुली से बात कर उनका हाल चाल जाना था. आज दोपहर 1 बजे गांगुली का अगला हेल्थ बेलेटिन जारी किया जाएगा.

IND vs AUS: बॉलो बबल तोड़ने के आरोपों के बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना वायरस टेस्ट, आई ये रिपोर्ट

First published: 4 January 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी