Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly Hint About Who Will Become Team India Chief Selector
 

सौरव गांगुली ने किया इशारा आखिर कौन होगा टीम इंडिया का नया चयनकर्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2020, 12:52 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian National Cricket Team) का अगला मुख्य चयनकर्ता (Chief Selector) कौन होगा इसको लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. बीतो दिनों ही दिल्ली में बीसीसीआई (BCCI) की एक मीटिंग हुई थी. माना जा रहा था कि इस मीटिंग में क्रिकेट सलाहाकार समीति (Cricket Advisory Committee) के तीनों सदस्यों का नाम तय हो जाएगा जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुख्य चयनकर्ता के लिए आवेदन करने वालों का साक्षात्कार करेंगे. सौरव गांगुली  (Sourav Ganguly) ने शानिवार को क्रिकेट सलाहकार समिति के तीनों सदस्यों का ऐलान कर दिया है.

ये पूर्व खिलाड़ी चुनेंगे टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (R.P.Singh), साल 1983 विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी मदन लाल (Madan Lal) , और सुलक्षणा नायक (Sulakshana Naik) को सीएसी का सदस्य बनाने की घोषणा की है. इन लोगों को टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता चुनने की जिम्मेदारी होगी. बता दें, टीम इंडिया (Team India) के मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद (MSK Prasad) और गगन खोड़ा (Gagan Khoda) का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और इन लोगों की जगह दो लोगों का चयन होना है.

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष ने इस बात की ओर इशारा किया कि अगला मुख्य चयनकर्ता कौन होगा. गांगुली ने कहा, मुख्य चयनकर्ता वो शख्स होगा जिसने ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैच खेले होंगे.

इन लोगों ने किया है आवेदन

बता दें, भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजीत अगरकर,  पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी शिवरामाकृष्णन,  पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद,  राजेश चौहान,  चेतन शर्मा,  निखिल चोपड़ा,  अमय कुरशिया और पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया ने आवेदन किया है.

सौरव गांगुली के बयान के बाद से माना जा रहा है कि टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए  अजीत अगरकर और पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का चयनकर्ता के पद पर आना तय है.

NZ vs IND 4th T20: सुपर ओवर में भारत ने एक बार फिर न्यूजीलैंड को हराया, रचा नया इतिहास

First published: 1 February 2020, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी