Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly on Team India Selection Panel
 

सौरव गांगुली ने दिए संकेत, टीम इंडिया के चयनकर्ता एम एस के प्रसाद का पत्ता कटना तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2019, 19:21 IST

भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर एम एस के प्रसाद(MSK Prasad) का कार्यकाल पूरा हो चुका है. इतना ही नहीं उनकी कमेटी के एक और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल भी पूरा हो गया है. वहीं तीन चयनकर्ता देवांग गांधी, जतिन परांजपे व शरणदीप सिंह ऐसे हैं जिनका कार्यकाल पूरा होने में अभी एक साल का समय है. अगले साल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज(India vs Sri Lanka T20 Series) की टीम का चयन कौन करेगा, इसको लेकर पहले कहा जा रहा था कि एक नए सेलेक्सन पैनल का गठन होगा और उस पर यह जिम्मेदारी होगी.

शुरूआत में आई मीडिया रिपोर्ट और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली(BCCI President Sourav Ganguly) ने जो बयान दिए उसके आधार पर कयास लगाए गए थे कि पुरानी सेलेक्शन कमेटी की जगह नई सेलेक्शन कमेटी का गठन होगा. लेकिन प्रसाद ने ही श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. वहीं अब बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष ने जो ताजा बयान दिया है उसके आधार पर इस बात के संकेत मिल रहे है कि प्रसाद का पत्ता कटना तया है.

हिेंदुस्‍तान टाइम्‍स से बात करते हुए सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) ने कहा,'केवल दो चयनकर्ताओं के नाम का ऐलान होगा.' इतना ही नहीं गांगुली ने कहा कि नए चयनकर्ताओं के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी. सौरव गांगुली ने कहा,'क्रिकेट सलाहकार समिति बनाने के लिए 2-3 दिन का समय लगेगा. अभी से किसी का नाम बताने का कोई मतलब नहीं है क्‍योंकि जब सीएसी के लिए खिलाड़ियों से संपर्क करेंगे तो वे जवाब देने के लिए कुछ समय लेंगे. हम जल्‍द ही इस बारे में बताएंगे.'

सौरव गांगुली के बयान से एक बात को साफ हो जाती है कि प्रसाद को दोबारा मौका मिलेगा इसकी उम्मीद नहीं की जानी चाहिए. एम एस के प्रसाद जब टीम इंडिया के चयनकर्ता थे तो वो टीम इंडिया की नंबर चार की समस्या नहीं खोज पाए थे. वहीं लगातार फ्लॉप होने के बाद भी पंत का टीम में शामिल करने का उनका फैसाल किसी को समझ नहीं आया. बता दें, सौरव गांगुली ने भले ही चयनकर्ता के रूप में किसी का नाम नहीं लिया हो लेकिन मीडिया में लगातार भारतीय चयनसमिति के नए प्रमुख के रूप में लक्ष्‍मण शिवरामाकृष्‍णन का नाम चल रहा है.

Year End 2019: रोहित शर्मा या विराट कोहली ने नहीं बल्कि इस क्रिकेटर ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

First published: 28 December 2019, 19:14 IST
 
अगली कहानी