Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly opens up on the possibility of IPL 2020
 

अक्टूबर- नवंबर के बीच होगा आईपीएल 2020 का आयोजन, सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2020, 20:19 IST
Sourav Ganguly

कोरोनावायरस (Coronavirus) के असर के कारण खेल जगत पर ब्रेक लगा हुआ है और इस वायरस के कारण कई खेल टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. इस वायरस के कारण ही बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020( IPL 2020) को भी स्थगित करने का फैसला लिया है. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) लगातार कोशिशों में लगी हुई है ताकि आईपीएल का आयोजन किया जा सके. अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो ऐसी स्थिति में बीसीसीआई को 4 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हो सकता है.

वहीं बीते कुछ दिनों से लगातार ऐसी मीडिया रिपोर्ट आ रही है कि बीसीसीआई सितंबर और नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन कर सकती है क्योंकि इसी दौरान अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो स्थगित हो सकता है. दूसरी तरफ भारत में लॉकडाउन को खोलने की प्रकिया शुरू हो गई है. ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में जल्द ही आईपीएल की शुरूआत हो सकती है.

वहीं बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि अभी भी स्थिति साफ नहीं है और ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता है कि आखिर कब से क्रिकेट शुरू होगा. सौरव गांगुली ने कहा आईपीएल 2020 के होने ना होने के सवाल के जवाब में कहा,"हम यह नहीं कह सकते कि आने वाले दिनों में क्या होगा. भविष्यवाणी करना कठिन है. हम सभी विकल्पों को देख रहे हैं. हमें अभी भी इस बात को पक्के तौर पर नहीं कह सकते है कि कब क्रिकेट फिर से शुरू हो सकता है."

सौरव गांगुली ने आगे कहा,"अगर सब कुछ सही होता है, तो आईपीएल होगा. हम फिलहाल नहीं जानते कि यह कहाँ हो सकता है. भारत निश्चित रूप से इस कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहेगा, बशर्ते पर्यावरण सुरक्षित हो, अभी हम कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं. हमें अभी आईपीएल के कार्यक्रम की आधिकारिक चर्चा नहीं करनी है, लेकिन यह सुरक्षा पर निर्भर करता है. मानव जीवन को बचाना और कोरोनावायरस श्रृंखला को तोड़ना हम सभी के लिए अधिक महत्वपूर्ण है."


टी20 विश्व कप हुआ स्थगित तो क्या आईपीएल खेलने आएंगे स्टीव स्मिथ, दिया ये जवाब 

First published: 1 June 2020, 20:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी