Home » क्रिकेट » sourav ganguly reaction on ravi shastri applying for the post of Indian cricket team coach.
 

टीम इंडिया के कोच के लिए शास्त्री के आवेदन पर गांगुली का जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 13:39 IST

विराट कोहली से मतभेद की खबरों के बाद कुंबले के टीम इंडिया के कोच पद के इस्तीफे के बाद नए कोच के नाम को लेकर कयास बढ़ते जा रहे हैं. टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने भी इस पद के लिये आवेदन भरने का फैसला किया है और वह इस दौड़ में सबसे आगे दिख रहे हैं.

पिछली बार रवि शास्त्री को तरजीह देकर कुंबले को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था. इसके बाद रवि शास्त्री ने खुले तौर पर गांगुली को इसके लिए ज़िम्मेदार ठहराया था. रवि शास्त्री के टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन करने के फैसले पर सौरव गांगुली ने बयान दिया है. गांगुली ने इस पर कहा, "हर किसी को आवेदन भरने का अधिकार है. हम देखेंगे. मैं भी आवेदन कर सकता था, अगर मैं प्रशासक नहीं होता."

इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली  ने कुंबले-कोहली विवाद पर भी चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा, "पूर्व कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच मतभदों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सही तरीके से सुलझाने में नाकाम रहा." उन्होंने यह भी कहा कि जिसे यह जिम्मेदारी दी गई थी, उसने अपना काम सही ढंग से नहीं किया.

सौरव गांगुली के बयान को इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि कुंबले और कोहली के बीच विवाद को खत्म करने के लिए जिस क्रिकेट सलाहकार समिति को जिम्मेदारी दी गई थी, इसमें गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. इन्हीं तीन लोगों ने विराट कोहली और अनिल कुंबले से बात करके विवाद को सुलझाने की कोशिश की थी. हालांकि अब गांगुली के बयान से ऐसा लगता है कि इस विवाद का हल निकालने में उनकी भूमिका नहीं रही है.

First published: 28 June 2017, 13:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी