Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly’s family members tested positive for COVID-19
 

सौरव गांगुली के घर कोरोना ने दी दस्तक, परिवार के चार सदस्य पाए गए पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 13:52 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के परिवार के सदस्य को कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट पॉजिटिव आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली (Snehashish Ganguly) जो क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (सीएबी) के सचिव हैं, शुक्रवार को उनका कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है. पश्चिम बंगाल के स्वास्थ मंत्रालय ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है कि स्नेहाशीष गांगुली के अलावा उनकी पत्नी का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है.

खबरों की मानें तो स्नेहाशीष गांगुली के सास-ससुर का बीते सप्ताह ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ईलाज हुआ है. इन चारों के आलावा, स्नेहाशीष गांगुली के घर पर काम करने वाली घरेलू सहायक भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुई है. इन चारों का ईलाज कोलकाता के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. राहत की बात यह है कि सभी लोगों खतरे से बाहर हैं और अभी उनकी हालत स्थिर है.


बिजनेस इनसाइडर इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से जुड़े एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया,"सभी चारों ने कुछ स्वास्थ्य को लेकर शिकायत की थी, उनको COVID -19 के लक्षणों थे, जब वे बेहला में गांगुली के पैतृक घर में नहीं बल्कि दूसरे निवास पर रह रहे थे. सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, सभी को एक निजी नर्सिंग होम में भेज दिया गया है." खबर के अनुसार, शनिवार 20 जून को एक बार फिर से सबका कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा और उसके आधार पर इसका फैसला लिया जाएगा कि सभी लोग अपने घर जाएंगे या नहीं.

बता दें, पश्चिम बंगाल में 12,735 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 518 लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 7,001 लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद सही होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. बात अगर पूरे देश की करें तो, अभी तक 3 लाख 95 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 12,948 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले एक नहीं बल्कि दो बार होगा पाकिस्तानी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट

First published: 20 June 2020, 13:35 IST
 
अगली कहानी