Home » क्रिकेट » sourav Ganguly says if india win the world cup 2019, virat kohli with shirtless on the Oxford Street among trophy
 

गांगुली का ऐलान, साल 2019 में विराट दोहराएंगे ये इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 15:07 IST

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सौरव गांगुली की गिनती एक आक्रामक कप्तान के रूप में होती है. गांगुली हमेशा मैदान पर आक्रामक नजर आते थे. गांगुली की कप्तानी में भले ही टीम विश्वकप नहीं जीत पाई हो लेकिन उनकी कप्तानी में ही टीम ने विदेशों में जाकर जीत हासिल करने की शुरुआत की. इसके पीछे गांगुली की आक्रामकता को भी श्रेय दिया जाता है.

गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2002 में इंग्लैंड में नेटवेस्ट सिरीज पर कब्जा किया था. नेटवेस्ट सिरीज के फाइनल में जीत हासिल करने के बाद गांगुली ने अपनी टी-शर्ट उताकर खुशी जाहिर की थी. गांगुली को जीत की इतनी खुशी हुई कि उन्होेंने सब कुछ भूलकर अपनी टी-शर्ट हवा में लहरा दी.

गांगुली के टी-शर्ट उतारने की चर्चा आज भी होती रहती है. अब सौरव गांगुली ने कहा है कि साल 2019 में होेने वाले आईसीसी विश्व कप में अगर टीम इंडिया चैंपियन बनती है, तो इस बार कप्तान विराट कोहली अपनी टी-शर्ट उतारकर ऑक्सफर्ड स्ट्रीट पर घूमेंगे. इतना ही नहीं गांगुली की इस बात पर खुद कोहली ने भी सहमति जताई है.

File Photo

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलकाता में एक किताब के विमोचन के कार्यक्रम में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हिस्सा लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान गांगुली ने कहा कि हमको अपना कैमरा तैयार रख लेना चाहिए, अगर इस बार टीम इंडिया विश्व कप जीतते है,तो मुझे बिलकुल हौरानी नहीं होगी कि विराट कोहली ट्रॉफी के साथ ऑक्सफर्ड स्ट्रीट पर ट्रोफी लेकर बिना शर्ट के घूमेंगे. विराट के पास सिक्स पैक हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि विराट के साथ हार्दिक पांड्या होंगे.

गांगुली की इस बात का खुद विराट कोहली ने भी समर्थन किया है.कोहली ने कहा कि 120 फीसदी ऐसा ही होगा. विश्वकप जीतने की खुशी में शर्ट उतारकर घूंमेंगे. शर्ट उतारने वालों में मैं अकेला ही नहीं रहूंगा.अन्य खिलाड़ी भी हैं, जिनके पास सिक्स पैक्स हैं. इनमें हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह भी हैं जिनके पास सिक्स पैक्स हैं. 

First published: 8 April 2018, 13:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी