Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly says Rahul Dravid had agreed to become India’s batting consultant before chat with Ravi Shastri
 

सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा- टीम इंडिया को ले डूबी रवि शास्त्री की ये जिद!

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 15:05 IST

इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टीम इंडिया की नाकामी सभी के सामने है. मौजूदा सिरीज में टीम इंडिया 3-1 से पिछड़ गई है और पांच मैचों की सिरीज मेजबान इंग्लैंड ने जीत ली है. टीम इंडिया की इसी नाकामी की वजह से टीम मैनेजमेंट से लेकर कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ पर उंगलियांं उठना शुरू हो गई हैं.

साउथ अफ्रीका(2-1) के बाद अब इंग्लैंड में मिली हार के बाद रवि शास्त्री कैसे कह सकते हैं कि ये टीम दुनिया को पछाड़कर नंबर वन बनी है. ऐसे में रवि शास्त्री से लेकर सपोर्ट स्टाफ पर उंगली उठना लाजमी है. इस बीच टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में फेरबदल होना तय माना जा रहा है. इसके संकेत भी मिल गए हैं.

गौरतलब है कि जब रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच चुना गया था, उसी समय सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी ने विदेशी दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को बैटिंग कंसलटेंट और जहीर खान को बोलिंग कंसलटेंट नियुक्त किया था.

रवि शास्त्री के साथ जब राहुल द्रविड़ और जहीर का नाम बैटिंग बोलिंग कंसलटेंट के लिए चुना गया था तो बाद में न जाने किस वजह से संजय बांगर और भरत अरुण का नाम इस पोजिशन के लिए सामने आ गया. इसी बात को लेकर सौरव गांगुली ने अब एक बयान दिया है.

इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स शो में गांगुली ने कहा, "राहुल द्रविड़ ने बैटिंग कंसलटेंट के लिए पूछा था. यहां तक कि वो इसके लिए सहमत भी थे. लेकिन बाद में शास्त्री और उनके बीच में क्या बात हुई मुझे नहीं पता. कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) ने कोच सलेक्शन में कन्फ्यूजन कर दिया. यह देख हम परेशान हो गए और इससे बाहर निकलना सही समझा."

ये भी पढ़ेंः सहवाग ने साधा रवि शास्त्री पर निशाना, कहा- बातें करने से विदेश में जीत नहीं मिलती

गांगुली ने आगे कहा, "इसलिए यह मेरे लिए कहना कठिन है कि राहुल द्रविड़ क्यों बैटिंग कंसलटेंट नहीं बने. लेकिन, अगर रवि शास्त्री विराट कोहली से कंसल्ट करने के बाद राहुल द्रविड़ का चुनाव करते तो इससे भारत की बल्लेबाजी में सुधार आता और साथ ही वह टीम इंडिया बाहर अच्छी कर सकती थी."

First published: 5 September 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी