Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly statement on Steve Smith And Australia team Ball Tampering during Cape Town test Against South Africa
 

बॉल टैंपरिंग मामले में सौरव गांगुली ने कहा, भले ही स्मिथ-वार्नर आगे मैच खेलें लेकिन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 10:27 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा हाल ही में की गई बॉल टेंपरिंग को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक तड़तड़ता बयान दिया है. इस बात को लेकर उन्होंने कहा है कि पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. लेकिन, इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात ये हैं कि पहली बार ऐसा हुआ है किसी खिलाड़ी ने खुद अपनी गलती को स्वीकार किया है और बताया है कि हमने बॉल टेंपरिंग की है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने बॉल टेंपरिंग को स्वीकारा है और कहा है कि हम लोगों ने कुछ एडवांटेज लेने के मकसद से मैच में यह काम किया है. अब इस बात को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, "मेरे हिसाब से यह बहुत खराब चीज है. इस तरह की घटना जब मैदान पर होती है, तो खिलाड़ी के साथ-साथ क्रिकेट के खेल और देश का नाम भी खराब होता है."

 

सौरव गांगुली ने आदगे कहा, "हो सकता है आईसीसी स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को अगले दो टेस्ट मैचों के लिए बैन कर दे और वे फिर से मैदान पर खेलते हुए नजर आएं. लेकिन इस आरोप का बोझ लेकर क्रिकेट खेलना उनके लिए बिलकुल भी आसान नहीं होगा. इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ और इस विवाद से जुड़े खिलाड़ियों की इमेज पर असर पड़ेगा और वर्ल्ड क्रिकेट और तमाम क्रिकेट फैंस का भरोसा उन पर से उठ जाएगा."

ये भी पढ़ेंः बॉल टेम्परिंग केसः दिग्गज खिलाड़ियों ने जताई हैरानी, ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बरसे 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बॉल टेंपरिंग में नाम आने के बाद स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी है, उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी टीम की उप-कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा है. ये वाकया केपटाउन में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे.

ये भी पढ़ेंः स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने भी दिया झटका, ये हो सकते हैं टीम के नए कप्तान

First published: 26 March 2018, 9:42 IST
 
अगली कहानी