Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly want to become Team India Coach but not right now
 

जब पत्रकार ने पूछा आप क्यों नहीं बनना चाहते भारतीय टीम के कोच? सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 15:07 IST

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच के चुनाव के लिए बीसीसीआई में जद्दोजहद चल रही है. वेस्टइंडीज के दौरे के बाद भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से भारतीय टीम का कोच बनने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने बड़ा दिलचस्प जवाब दिया.

सौरव गांगुली ने कहा कि वह भविष्य में टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं लेकिन मौजूदा समय में वह भारतीय टीम के कोच बनना नहीं चाहते. गांगुली ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यह दौर निकलने दीजिये, मैं इस दौड़ में शामिल हो जाऊंगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं कई चीजों से जुड़ा हुआ हूं और मुझे उन सब से निपटने दीजिए.

गांगुली ने कहा कि एक समय आएगा जब मैं भारतीय टीम के कोच पद के लिए दावेदारी पेश करूंगा. लेकिन मेरी रूचि इसमें अभी नहीं है. फिलहाल, गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. इसके अलावा आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार के तौर पर जुड़े हैं. वे क्रिकेट कॉमेंटेटर और एक लोकप्रिय बंगाली टेलीविजन शो होस्ट कर रहे हैं. 

भारतीय टीम के कोच चयन प्रक्रिया पर बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा था कि कोच पद के लिए इस बार ज्यादा बड़े नामों ने आवेदन नहीं किया. माहेला जयवर्धने ने भी आवेदन नहीं किया. वर्तमान कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि वह अभी अपने विचार व्यक्त नहीं करना चाहते.

उन्होंने कहा कि कुछ बोलने का यह सही समय नहीं है. और वे कोच के चयन प्रक्रिया से काफी दूर हैं. बता दें कि नए कोच के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वर्तमान कोच रवि शास्त्री का खुला समर्थन किया है. वहीं, कोच के चयन के लिए चुनी गई समिति के अध्यक्ष कपिल देव ने भी बोला है कि कप्तान कोहली की राय का सम्मान किया जाना चाहिए. 

इंग्लैंड के जिस गेंदबाज ने खाए थे 1 ओवर में 6 छक्के, होटल की जमीन पर गिरकर हो गई उनकी मौत

First published: 3 August 2019, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी