Home » क्रिकेट » Sourav Ganguly Will meet BCCI Selectors on 24 october on Dhoni Future
 

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद धोनी के 'भाग्य' का फैसला करेंगे सौरव गांगुली, इस दिन सेलेक्टरों से करेंगे मीटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2019, 16:11 IST

23 अक्टूबर को बीसीसीआई की होने वाली सालाना बैठक में सौरव गांगुली को नया अध्यक्ष घोषित किया जाएगा. गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन किया था. सौरव गांगुली के अलावा किसी भी दूसरे व्यक्ति ने इस पद के लिए नामांकन नहीं किया ऐसे में उनका निर्विरोध रूप से बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना तय है. वहीं गांगुली अध्यक्ष बनने के अगले ही दिन भारतीय टीम के चयनकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और वो धोनी के बार में चर्चा करेंगे.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा,'24 तारीख को जब मैं चयनकर्ताओं से मिलूंगा तो इस बारे में बात करूंगा. मैं जानना चाहूंगा कि चयनकर्ता क्‍या सोच रहे हैं. इसके बाद मैं अपनी राय बताऊंगा.' गांगुली से धोनी के संन्यास को लेकर सवाल पूछा गया था. सौरव गांगुली ने आगे कहा कि वो धोनी से पूछकर ही कोई फैसला लेंगे. उन्होंने कहा,'हमें देखना होगा कि धोनी क्‍या चाहते हैं. मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि वह क्‍या चाहते हैं और क्‍या नहीं .'

गांगुली से जब पूछा गया कि कोई खिलाड़ी इतना लबां ब्रेक कैसे ले सकता है तो उन्होंने कहा,'जब ऐसा हुआ तो मैं भूमिका में नहीं था. चयनकर्ताओं से मेरी पहली बैठक 24 को होनी है.'

धोनी विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही टीम इंडिया से दूर है. धोनी के बार में अलग अलग रिपोर्ट में कई प्रकार के दावे किए गए है. एक मीडिया रिपोर्ट में बीत दिनों ही इस बात का दावा किया गया था कि आईपीएल के दौरान धोनी की जो पीठ दर्द की समस्या सामने आई थी वो विश्व कप के दौरान काफी बढ़ गई थी.

धोनी विश्व कप के दौरान पीठ दर्द से जूझते हुए ही खेल रहे थे. रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया हैं कि धोनी टीम इंडिया से इसी कारण दूर है और यह उनकी चोट साल के अंत तक ठीक हो सकती है. वहीं एक अन्य रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया कि धोनी चाहते हैं कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले टीम इंडिया को उनका रिप्लेसमेंट मिल जाए.

भारत अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 अक्टूबर से खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज के बाद भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम का चयन 21 अक्टूबर को किया जाएगा. धोनी से सेलेक्टरों से पहले ही बता दिया हैं कि वो इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

भारत के खिलाफ नहीं मारा पाया शतक तो तोड़ लिया अपना हाथ, अब सीरीज से हुआ बाहर

First published: 17 October 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी