Home » क्रिकेट » South Africa Aiden Markram sustain Wrist Injury will miss Ranchi Test
 

भारत के खिलाफ नहीं मारा पाया शतक तो तोड़ लिया अपना हाथ, अब सीरीज से हुआ बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2019, 14:26 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज के शुरूआत के दोनों मुकाबले हार चुकी है ऐसे में वो तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी. लेकिन इस मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्क्रम तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए है.

25 वर्षीय एडन मार्क्रम के लिए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अभी तक बिल्कुल भी अच्छी नहीं है. एडन मार्क्रम ने भारत के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में शतक लगाया था लेकिन सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में एडन मार्क्रम मात्र 44 रन ही बना सके. जबकि दूसरे टेस्ट मुकाबले की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए थे.


दक्षिण अफ्रीका के डॉक्टर ने इस बात का खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ रन ना बनाने से एडन मार्क्रम काफी हताश हो गए थे और उन्होंने इसी हताशा में अपना हाथ किसी कठोर चीज पर दे मारा जिसके कारण उनका हाथ टूट गया. टीम के चिकित्सक हशेंद्र रामजी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'एडेन मार्करम की कलाई के सीटी स्कैन में कलाई की हड्डियों में फ्रैक्चर पाया गया.'

 

वहीं एडन मार्क्रम ने कहा,'इस समय घर जाना बेहद दुखद है और मैंने पूरी तरह से समझ लिया है कि मैंने क्या गलत किया है और इसके लिए पूरी जवाबदेही लेता हूं.'एडन मार्क्रम ने अपनी चोटिल होने पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है जिसमें यह बाते लिखी हुई है.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ हैं जब किसी खिलाड़ी ने अपने खराब प्रदर्शन के कराण खुद को चोटिल पहुंचाई हो. इससे पहले मिचेल मार्श ने ड्रेसिंग रूम की दिवार पर अपना हाथ मारकर खुद का हाथ तोड़ लिया था. इस हफ्ते की शुरुआत में, मिचेल मार्श ने भी तस्मानिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड मैच में आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम की दीवार पर मुक्का मारने के बाद अपना दाहिना हाथ फ्रैक्चर कर लिया था.

एडन मार्क्रम ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 19 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 4 शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए है. 4 एडन मार्क्रम ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू मुकाबला खेला था. एडन मार्क्रम गुरूवार सुबह टीम का साथ छोड़ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गए है. दक्षिण अफ्रीका ने एडन मार्क्रम का रिप्लेसमेंट के तौर प अभी तक किसी को नहीं बुलाया है.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की सरेआम हुई 'बेइज्जती', तंग आकर छोड़ दी कप्तानी!

First published: 17 October 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी