Home » क्रिकेट » South Africa are the top-ranked ODI team, with the top-ranked batsman and the top two bowlers.
 

चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने लगाई स्पेशल 'हैट्रिक'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2017, 15:55 IST

चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अनोखी हैट्रिक पूरी की है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक ओर जहां वह नंबर-1 टीम बनी रही, वहीं टॉप बैट्समैन और टॉप बॉलर भी उसी की टीम से हैं.

ऐसे बनी अनोखी हैट्रिक

नंबर -1 टीम - (दक्षिण अफ्रीका)
नंबर -1 बल्लेबाज - एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका)

नंबर -1 गेंदबाज - कैगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)

आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे और टीम इंडिया तीसरे स्थान पर है. वनडे रैकिंग में चोटी के तीन बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (874 रेटिंग अंक), ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (871 अंक) और कोहली (852 अंक) क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

वहीं गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा शीर्ष पर काबिज हैं. रबाडा 1998 के बाद सबसे कम उम्र (22 वर्ष, 5 दिन) के गेंदबाज बने हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के सकलेन मुश्ताक ने (21 वर्ष, 13 दिन) में ये उपलब्धि हासिल की थी.

गेंदबाजों की सूची में हालांकि कोई भी भारतीय खिलाड़ी शीर्ष दस में शामिल नहीं है. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के मैट हेनरी के साथ संयुक्त रूप से 11वें, जबकि अमित मिश्रा 13वें स्थान पर हैं. ये दोनों ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं. भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 18वें स्थान पर हैं.

First published: 31 May 2017, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी