Home » क्रिकेट » south africa batsman de kock ruled out after gets wrist injury for one day and t20 series against india
 

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को वनडे सिरीज जीतने से अब कौन रोकेगा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2018, 17:32 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सिरीज चल रही है. टीम इंडिया इस समय 2-0 से आगे चल रही है. सिरीज जीतने के लिए विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया को बाकी के चार मैचों में सिर्फ दो मैच जीतने हैं. टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका से टेस्ट सिरीज में मिली हार का बदला लेने का ये शानदार मौका है.

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में भारत को 2-1 से मात दी थी. लेकिन तीसरे टेस्ट में जीत के बाद से टीम इंडिया के हौसले बुलंद है. अब तक सिरीज के खेले गए शुरुआती दो वनडे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने बैटिंग के साथ बॉलिंग के मोर्चे में भी साउथ अफ्रीका को करारी मात दी है. साउथ अफ्रीका का वनडे सिरीज में अब तक प्रदर्शन फीका रहा है.

ये है टीम इंडिया के सिरीज जीतने की गारंटी

साउथ अफ्रीका की टीम वनडे सिरीज में अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण बैकफुट पर आ गई है. साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स वनडे सिरीज में एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. चौथे मैच से पहले उनके फिट होने की उम्मीद नहीं है. इसके बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस के उंगुली में चोट की वजह वनडे और T20 सिरीज से बाहर हो गए हैं.

इन दो खिलाड़ियों की चोट की वजह से साउथ अफ्रीका पहले से ही परेशान था. अब साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज डि कॉक भी घायल हो गए हैं. कलाई में लगी चोट की वजह से वो ना सिर्फ वनडे सिरीज बल्कि भारत के खिलाफ होने वाली T20 सिरीज भी नहीं खेल पाएंगे. इन तीन खिलाड़ियों के घायल होने के बाद साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लग गया है.

गौरतलब है किडि कॉक के चोटिल होने की वजह से उनकी जगह टीम में हेनरिक क्लासेन को विकेटकीपर के तौर शामिल किया है. संभावना है कि बुधवार को वह केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका की तरफ से डेब्यू कर सकते हैं.

गौरतलब है कि सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 119 रन पर आउट करने के साथ ही टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट से मैच जीत लिया था. वहीं डरबन में खेले गए पहले मैच में विराट ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी थी.

First published: 5 February 2018, 17:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी