Home » क्रिकेट » south africa captain ab de villiers will take retirement from test cricket on august.
 

एबी डीविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2017, 13:45 IST

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स निराश हैंं. इससे पहले साउथ अफ्रीका चैंपियंस ट्रॉफी के शुरुआती दौर में ही बाहर हो गयी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त में क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) से विचार के बाद डीविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. बता दें कि डीविलियर्स ने पिछले वर्ष भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बनाया था, लेकिन सीएसए ने उन्हें अपना करियर बढ़ाने के लिए राजी कर लिया था.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक डीविलियर्स ने बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकारी दे दी है. डीविलियर्स 2019 विश्व कप तक खेलना चाहते हैं. डीविलियर्स ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे के बाद कहा था कि अगस्त में वो अपने क्रिकेट भविष्य पर फैसला करेंगे. 

द इंडिपेंडेंट में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने अपने कॉलम में भी डीविलियर्स के टेस्ट संन्यास लेने की बात लिखी है. उन्होंने लिखा, "मेरा मानना है कि एबी अब टेस्ट क्रिकेट से आराम लेना चाहते हैं और इस संबंध में उन्हें सीएसए के प्रोत्साहन की जरुरत है. डीविलियर्स निजी तौर पर लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना कहते हैं और इसके लिए उन्हें कड़ी सच्चाइयों से गुजरना होगा, जिससे उनके शरीर पर असर पड़ सकता है."

First published: 27 June 2017, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी