Home » क्रिकेट » South Africa Coach Mark Boucher hint AB de Villiers might return
 

दक्षिण अफ्रीका के कोच ने दिए संकेत, संन्यास से वापसी कर सकते हैं एबी डिविलियर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2019, 18:35 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) में अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन काफी खरबा रहा, इतना ही नहीं विश्व कप के बाद भारत(India) दौरे पर आई अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन भारत के खिलाफ भी बेहर खराब रहा. वहीं इस दौरान दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड(South Africa Cricket Board) में राजनीति के कारण काफी विवाद भी हुआ. इन सब मामलों के बाद बोर्ड ने कई कड़े फैसले लिए और टीम को नए सिरे से खड़ा करने के लिए ग्रीम स्मिथ(Graeme Smith) को क्रिकेट डायरेक्टर बनाया है तो पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउसर को टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड का पूरा फोक्स इस समय अगले साल ऑस्ट्रेलिया(Australia) में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप(ICC T20 World Cup 2020) पर है. इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम को वापस पटरी पर लाने के लिए अफ्रीकी बोर्ड एबी डिविलियर्स(AB de Villiers) को वापस ला सकती है और इस बात के संकेत खुद अफ्रीकी टीम के कोच ने दिए हैं.


ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका(South Africa Cricket Team) के कोच मार्क बाउचर(Mark Boucher) ने कहा,'जब आप वर्ल्ड कप में जाते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके श्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें. मैं मानता हूं कि डिविलियर्स हमारे सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और ऐसे में उनसे वापसी के लिए कहा जा सकता है. मैं अभी अभी इस काम में लगा हूं और हो सकता है कि आने वाले समय में मैं उनसे वापसी की बात करूं. साथ ही मैं कुछ दूसरे खिलाड़ियों से भी इसी तरह की गुजारिश कर सकता हूं.'

बाउचर ने इस खिलाड़ी के बारे में कहा,'आप चाहते हैं कि आपके सबसे अच्छे खिलाड़ी विश्व कप में खेलें. अगर आपको इसके लिए कुछ मुद्दों को सुलझाना पड़ता है और अगर यह देश के लिए अच्छा है तो फिर ऐसा करने में कोई हर्ज नहीं.'

गौरतलब हो, डिविलियर्स ने मार्च 2018 में संन्यास ले लिया था. हालांकि वो अभी कई टी20 लीग में खेल रहे है. इस खिलाड़ी मे दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले 78टी20 मुकाबलों में 1672 रन बनए है. डिविलियर्स की पहचान एक ऐसे क्रिकेटर के रूप में हैं जो बड़े बड़े छक्के लगाते हैं, ऐसे में टीम जरूर चाहेगी की डिविलियर्स संन्यास से वापसी कर ले. इससे पहले विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान भी डिविलियर्स ने टीम की जरूरत पर खुद को उपलब्ध बताया था. हालांकि उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था.

पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पड़ोसी ने लगाया नशे की हालत में मारपीट करने का आरोप

First published: 15 December 2019, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी