Home » क्रिकेट » South Africa Deny for Pakistan Tour for T20 Series due to busy Schedule
 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका ने इन कारणों से टी20 सीरीज के लिए किया मना

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 11:17 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) जो बीते कुछ दिनों से लगातार इस बात की कोशिश कर रहा है कि किस तरह से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाया जाए, उसे एक बड़ा झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने मार्च महीने में पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है.

दरअसल, बीते दिनों ही खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (South Africa Cricket Board) एक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए राजी हुए है. यह सीरीज मार्च महीने में प्रस्तावित थी. मार्च महीने में दक्षिण अफ्रीका भारत का दौरा (South Africa Tour India 2020) करेगी. उसके बाद उसे पाकिस्तान का दौरा करना था. लेकिन अब दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने ज्यादा वर्क लोड के कारण पाकिस्तान का दौरा करन में असमर्थता जताई है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों देश इस दौरे का आयोजन बाद में किसी ऐसे उपयुक्त समय में करेंगे जिससे दोनों देशों को कोई दिक्कत ना हो.

काफी व्यस्त है दक्षिण अफ्रीका का कार्यक्रम

दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद अब टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद अफ्रीकी टीम को ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद इतने ही मैचों की एक टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के बाद अफ्रीकी टीम भारत का दौरा करेगी. भारत दौरे पर टीम को 12 से 18 मार्च तक तीन वनडे मैचों की एक सीरीज खेलनी है.

बता दे, साल 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से कई टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से दूरी बना ली थी. हालंकि इस हमले के 10 साल बाद श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया. श्रीलंकाई टीम के दौरे के बाद पाकिस्तानी बोर्ड की जान में जान आई थी और वो उसके बाद से लगातार बाकी देशों के साथ संपर्क कर रहे हैं ताकि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वापस आ सके.

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल आए मुश्किल में! शतक ठोक हनुमा विहारी बोले-ओपनिंग के लिए हूं तैयार

First published: 15 February 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी