Home » क्रिकेट » South Africa Give 150 Run Target To India
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को रचना होगा इतिहास, मिला 150 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 21:11 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में हो रहे दूसरे टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत काफी अच्छी रही लेकिन टीम स्कोर को उस लेवल पर नहीं पहुंचा पाई जिस तरह की उन्हें शुरूआत मिली.

मोहाली के मौदान पर गिरने वाली ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने उनके इस निर्णय को गलत साबित किया. रीजा हेन्ड्रिक्स और क्विंटन डीकॉक ने शुरूआत के तीन ओवरों में ही 31 रन ठोक दिए.


दीपक चाहर ने रीजा हेन्ड्रिक्स के रूप में भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद क्विंटन डी काक ने दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी को संभाला और टीम के लिए तेजी से रन बटोरे. दक्षिण अफ्रीका ने शुरूआत के 10 ओवरों में ही 78 रन बना लिए थे.

दक्षिण अफ्रीक के लिए इस मुकाबले में कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 52 रनों की पारी खेली जबकि तेंबा वाबुमा ने 43 गेंदों पर 49 रन बनाए. भारत को इस मुकाबले को जीतने के लिए 150 रन बनाने है. अगर भारत इस मुकाबले में इस स्कोर पर हासिल कर लेता है तो वो घरेलू सरजमीं पर पहली बार टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करेगा. बता दें, टी20 मुकाबले में भारत मोहाली के मैदान पर कभी नहीं हारा है.

ऋषभ पंत बता रहे थे कहा करनी है गेंदबाजी, स्लिप में खड़े जोर-जोर से हंसते दिखाई दिए रोहित

स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी तकनीक पर उठने लगे सवाल, एशेज में रचा था इतिहास

First published: 18 September 2019, 21:11 IST
 
अगली कहानी