Home » क्रिकेट » South Africa Keshav Maharaj hit 71 runs while batting at Number 10 is highest vs India in India
 

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, ये बड़ा कारानाम करने वाला पहला विदेशी बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 17:59 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पुणे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 36 रनों से आगे खेलते उतरी अफ्रीकी टीम पहली पारी में 275 रन ही बना पाई. इस आधार पर भारत को 326 रनों की लीड हासिल हो गई है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में पहली पारी के बाद भारतीय टीम को मिली यह दूसरी सबसे बड़ी लीड है. तीसरे दिन अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजो का सामना करने में विफल रहे. हालांकि पुछल्ले बल्लेबाजों ने आखिरी में कुछ संघर्ष जरूर दिखाया और भारतीय टीमों के गेंदबाजों के सामने मुश्किल जरूर खड़ी करने की कोशिश.

केशव महराज जिन्हें गेंदबाजी के समय भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर कूटा था, वो नंबर दस पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 72 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्हें वर्नोन फिलैंडर का बखूबी साथ मिला. केशव ऐसे पहले विदेशी बल्लेबाज हैं जिन्होंने नंबर दस पर बल्लेबाजी करते हुए भारत में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में 72 रन बनाए हो. उनसे पहले किसी भी टीम का कोई भी बल्लेबाज ऐसा कारनामा नहीं कर पाया था.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. पुणे टेस्ट मैच में तीसरे दिन वर्नोन फिलैंडर और केशव महाराज ने बीच करीब 43 ओवर साझेदारी हुई. इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के बीच हुई यह अब तक की ओवरों के हिसाब से सबसे लंबी साझेदारी है.

इन दोनों बल्लेबाज के बीच 109 रनों की साझेदारी हुई जो नौवे विकेट के लिए भारतीय सरमजीं पर भारत के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले नौवे विकेट के भारत में भारत के खिलाफ हुई सबसे बड़ी साझेदारी 161 रनों की थी. जबकि इसके बाद नौवे विकेट के लिए हुई 133 रनों की साझेदारी दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

इंग्लैंड की खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स ने आपसी में ही रचाई शादी, विश्व कप के बाद से रहती थी साथ

First published: 12 October 2019, 17:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी