Home » क्रिकेट » South Africa Series might be Turning point For Rohit Sharma
 

रोहित शर्मा के करियर का टर्निंग पाइंट, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करना होगा बड़ा कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 20:15 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. 15 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा को भी जगह मिली है और यह बात कंफर्म है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज नजर आएंगे. के एल राहुल बीते साल से ही अपने बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम हुए है जिसके बाद भारतीय टीम के कई सीनीयर खिलाड़ियों के रोहित शर्मा को बतौर ओपनर बल्लेबाज उतारने की सलाह दी थी.

रोहित शर्मा ने साल 2007 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था जिसके सात साल बाद उन्होंने 2013 में अपना टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. रोहित ने अभी तक 27 टेस्ट मुकाबल खेले है जिसमें उन्होंने 1485 रन बनाए है. वहीं उसी साल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अंजिक्य रहाणे ने 58 टेस्ट मुकाबले खेले है और रोहित से दो गुना से ज्यादा रन बनाए है.

रोहित शर्मा ने जब वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था उस दौरान उनकी फार्म ने उनका साथ नहीं दिया था. यह सिलसिला लगभग छह सालों तक चला. वहीं साल 2013 में जब टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बतौर ओपनर बल्लेबाज के तौर पर आजमाया उसके बाद से रोहित शर्मा का शार्ट फारमेट का करियर पूरी तरह से बदल गया.

रोहित शर्मा ने टेस्ट मुकाबलों में कभी भी ओपनिंग नहीं कि है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए उन्हें जरूर कुछ मौैकों पर ओपनिंग की है लेकिन वो कभी भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी जगह नहीं बना पाए. ऐसे में रोहित शर्मा के सामले दक्षिण अफ्रीका की सीरीज एक बड़ा मौका लेकर आई है. अगर रोहित इस सीरीज में बतौर ओपनर बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन करते है तो यह उनके करियर का टर्निग पाइंट साबित हो सकता है.

डेविड वार्नर के आउट होने पर हुआ विवाद, बल्ले से नहीं लगी गेंद फिर भी तीसरे अंपायर ने दिया आउट

First published: 13 September 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी