Home » क्रिकेट » South Africa vs Australia 2nd test: Field umpires wants to music band stop but they did not stop play band
 

जब बैंड वालों पर भड़के फील्ड अंपायर, बोले- बंद करो इसे नहीं तो मैच नहीं होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 12:22 IST
(Bet365 tweet)

साउथ अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज्स पार्क में खेला जा रहा है. यह मैच क्रिकेट के आंकड़ों के अलावा एक अन्‍य वजह से सुर्खियां में है. वजह भी बहुत ही रोमांचक और चौंकाने वाली है. दरअसल, पिछले दो दशक से पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज्स पार्क स्टेडियम में मैच के दौरान ब्रास म्‍यूजिक बैंड नाम का एक बैंड अपना संगीत बजाकर दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है.

 

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेेलिया के दूसरे टेस्ट के दौरान भी ऐसा है कुछ देखने को मिला. इस बार भी ब्रास म्यूजिक बैंड की धुन जारी रही. लेकिन, शनिवार 10 मार्च को खेल के दौरान फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना और सुंदरम रवि ने बैंड को बंद करने को कहा, क्योंकि बैंड का म्‍यूजिक बहुत तेज था और इससे अंपायरों को बैट के निक्‍स को सुनने में दिक्‍कत हो रही था.

 

मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक के बाद बैंड को म्यूजिक न बजाने के लिए कहा गया. इस बात से साउथ अफ्रीकी समर्थक नाराज हो गए. लिहाजा स्‍टैंड्स में बैठे सैकड़ों दर्शक ‘वी वांट द बैंड (हमें बैंड चाहिए)’ का नारा जोर से जोर से लगाने लगे, जिसके बाद एक बार फिर बैंड चालू हो गया. इस बीच मैदान पर मौजूद दोनों अंपायरों ने दो बार खेल रोका.

ये भी पढ़ेंः पहली ट्रिपल सेंचुरी ठोकने वाले इस क्रिकेटर के नाम पर खेली जाती है 'विजय हजारे' ट्रॉफी

मैच को बाधित होता देख मैच रेफरी जेफ क्रो हालात का जायजा लेने मैदान के बीच पहुंचना पड़ा. अंपायरों से सलाह मशविरा करने के बाद वह वापस आ गए लेकिन इसके बाद भी बैंड का बजना बंद नहीं हुआ. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होते-होते साउथ अफ्रीका ने लीड लेती गई और बैंड की आवाज बढ़ती चली गई.

First published: 11 March 2018, 12:22 IST
 
अगली कहानी