Home » क्रिकेट » south africa vs australia: captains faf du plessis and sarfraz ahmed share an unwanted world record
 

पहली बार हुआ ये हैरान करने वाला कारनामा, एक मैच में चार बार डक पर आउट हुए दोनों टीमों के कैप्टन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 10:09 IST

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच में अफ्रीका ने पाक को आसानी से 6 विकेटों से हरा दिया है. इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए हीरो  डुआने ओलिवियर रहें. उन्होंने इस मैच में कुल 11 विकेट हासिल किये. इसके अलावा इस टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो आज तक कभी भी किसी टेस्ट मैच में नहीं बना है.

इस टेस्ट मैच में कुछ ऐसा हुआ है जो आज तक कभी भी किसी भी टेस्ट मैच में नहीं हुआ है. इस टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान और पाकिस्तान दोनों पारियों में अपना खाता नहीं खोल सके. इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान दोनों पारियों में डक पर आउट हुए. इस दौरान वो पहली पारी पर पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे, वही दूसरी पारी में वो 6 गेंद खेल कर आउट हो गए. जबकि सरफराज अहमद ने पहले पारी में 4 तो दूरी पारी में 2 गेंद खेली थी.

इससे पहले ओलीवर के पहली पारी में लिए छह विकेटों के दम पर मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर दिया था. दक्षिण अफ्रीका भी हालांकि बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी और पहली पारी में 223 रन ही बना सकी थी. उसने हालांकि पहली पारी के आधार पर 42 रनों की बढ़त ले ली थी.



दूसरी पारी में भी ओलीवर ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 190 रनों पर ढेर कर दिया. इस पारी में ओलीवर ने पांच विकेट अपने नाम किए. चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए सिर्फ 149 रन बनाने थे. इस आसान से लक्ष्य को मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 148 गेंदों का सामना किया और 11 चौके मारे. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 123 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 29 December 2018, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी