Home » क्रिकेट » south africa vs india 2nd test second day sa all out 335 runs in first inning at centurion
 

अश्विन की शानदार गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका की पारी 335 रन पर सिमटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2018, 15:55 IST

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने सेंचुरियन टेस्ट में साउथ अफ्रीका को आलआउट कर दिया.  दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 335 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका लंच से ठीक पहले 113.5 ओवर में 335 रन पर आउट हुई. भारत ने भी अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए हैं.

साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर एडेन मार्कराम ने 94, हाशिम अमला ने 82 और कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने 63 रन की पारी खेली. भारत के लिए अश्‍विन सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने 113 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं ईशांत शर्मा ने 46 रन देकर तीन विकेट लिए.

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने की. शुरुआती दो ओवर में एक-एक रन बना. दिन के 9वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी भारत के लिए दिन की पहली कामयाबी लेकर आए. उन्‍होंने केशव महाराज (18रन, 54 गेंद, तीन चौके) को विकेटकीपर पार्थिव पटेल से कैच कराया. शमी के टेस्‍ट करियर का यह 100वां विकेट रहा.

अगले ही ओवर में कप्‍तान कोहली ने रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए उतारा. भारतीय टीम को जल्‍द ही विकेट भी मिल सकता था लेकिन अश्विन के ओवर में लगातार दो गेंदों पर पहले विराट कोहली और फिर हार्दिक पांड्या उनका कैच नहीं पकड़ पाए. जल्‍द ही डु प्‍लेसिस ने 127 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. दक्षिण अफ्रीका का 8वां विकेट कागिसो रबाडा के रूप में गिरा, उन्‍हें 11 रन के स्‍कोर पर ईशांत शर्मा ने हार्दिक पंड्या से कैच कराया.

दक्षिण अफ्रीका के अगले दो विकेट कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (63) और मोर्ने मोर्केल (6)के रूप में गिरे. डु प्‍लेसिस को ईशांत और मोर्केल को अश्विन ने आउट किया. भारत के लिए अश्विन ने चार और ईशांत ने तीन विकेट लिए.

First published: 14 January 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी