Home » क्रिकेट » South African all-rounder Albie Morkel announced his retirement from all forms of cricket
 

इस दिग्गज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, कभी कोहली के एक ओवर में 28 रन बना कर टीम को दिलाई थी जीत

न्यूज एजेंसी | Updated on: 10 January 2019, 10:17 IST

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्कल ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एल्बी ने एक बयान में अपने 20 साल के करियर पर विराम लगाने की घोषणा की. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जिसमें क्रमश : 1, 50 और 26 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा 58, 782 और 572 रन भी बनाए.    

37 वर्षीय एल्बी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं जहां वह 91 विकेटों के साथ टीम के तीसरे सर्वोच्च विकेट टेकर थे. वह अपने घरेलू टीम टाइंटस के भी कप्तान रह चुके हैं जिनके मार्गदर्शन में टीम ने खिताबी हैट्रिक लगाई है.

एल्बी ने ट्विटर पर लिखा, "क्रिकेट के मैदान से यह मेरे लिए उस सफर के समापन करने का समय है जो क्या शानदार रहा! मेरी जिंदगी के पिछले 20 साल शानदार रहे और इस दौरान कई अच्छी और बुरी यादें मेरे साथ हैं लेकिन मुझे लंबा करियर मिला."

मोर्कल ने 1999-2000 सीजन में अपने घरेलू सीजन की शुरूआत की और फिर 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. उन्होंने अपने करियर में दक्षिण अफ्रीका और घरेलू टीम टाइटंस के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स, डर्बीशर, डरहम, सोमेरसेट और सेंट लूसिया जुक्स जैसी टीमों के लिए मैच खेले.


First published: 10 January 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी