Home » क्रिकेट » South African cricket team cotch Ottis Gibson says I would hope this never happens under my watch
 

बॉल टैंपरिंग विवाद: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने दिया ये बड़ा बयान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 March 2018, 18:10 IST

बॉल टैंपरिंग विवाद के बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा है कि वह अपने रहते दक्षिण अफ्रीका में ऐसा होते हुए नहीं देखना चाहते हैं. गिब्सन ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि उनके रहते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम बॉल टैंपरिंग जैसे किसी भी विवाद का हिस्सा बने.

गिब्सन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "देखिए, मैं तो यहीं आशा करूंगा कि मेरे रहते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ ऐसा कुछ न हो. मैं यहां बैठकर यह नहीं कहने वाला कि हम सबसे सही हैं, लेकिन इतना वादा करता हूं कि हम नियमों के साथ खेलने की कोशिश करेंगे. हम जानते हैं कि नियमों कि वह सीमा रेखा कहां है और हम कभी भी उसे पार नहीं करेंगे."

पिछले पांच साल में तीन बार दक्षिण अफ्रीका की टीम बॉल टैंपरिंग के कारण विवादों में फंसी है, लेकिन पिछले साल सितम्बर में गिब्सन के कोच बनने के बाद से टीम किसी भी प्रकार से ऐसे विवाद में नहीं फंसी है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर पर लगाया एक साल का बैन

फाफ डु प्लेसिस 2013 में संयुक्त अरब अमीरात में एक मैच के दौरान गेंद को अपनी जिपर पर घिसते नजर आए थे. इसके बाद, 2016 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें गेंद को चुइंगम से रगड़ते देखा गया था. यह विवाद भी काफी बड़ा हुआ था.

इसके अलावा, 2014 में श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान वर्नोन फिलेंडर को गेंद को अंगूठे से दबाते हुए देखा गया था. इन तीनों मामलों में से दो में दोनों खिलाड़ियों ने स्वयं पर लगे निलंबन को स्वीकार कर लिया था, लेकिन तीसरे मामले में प्लेसिस ने अपील की थी.

First published: 28 March 2018, 18:10 IST
 
अगली कहानी