Home » क्रिकेट » South African cricketer Jonty Rodes picks Suresh Raina as best fielder in modern era
 

दुनिया के टॉप पांच फील्डर्स में शामिल है इस भारतीय खिलाड़ी का नाम, जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2019, 16:59 IST

भारतीय क्रिकेट टीम हमेशा दुनिया की बेहतरीन क्रिकेट टीमों में शामिल रही है. वर्तमान में भी टीम इंडिया में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं. अगर बात करें टीम के बेहतरीन फील्डर्स की तो टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ी भी शामिल है. इससे पहले पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन, अजय जडेजा की गिनती भी अच्छे फील्डर्स में की जाती थी.

अगर बात करें दुनिया के सबसे बेहतरीन पांच फील्डर्स की तो इसमें भारतीय टीम से सिर्फ एक खिलाड़ी ही शामिल है.दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार रहे जोंटी रोड्स ने विश्व के पांच बेहतरीन फील्डर्स का चुनाव किया है. इसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को भी शामिल किया है. जोंटी के इन फील्डर्स के वीडियो को आइसीसी ने भी शेयर किया है.

 

बता दें कि जोंटी रोड्स ने टॉप पांच फील्डर्स की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को शामिल किया है. बता दें कि साइमंड्स सर्किल के बाहर और भीतर शानदार फील्डिंग करते थे. जिसकी वजह से वो इसमें शामिल किए गए हैं. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स भी इसमें सूची में शामिल हैं.

इंग्लैंड के पॉल कालिंगवुड के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और टीम इंडिया के सुरेश रैना को जोंटी की सूची में जगह मिली हैजोंटी ने सुरेश रैना के बारे में कहा कि भारतीय मैदानों पर घास कम होती हैं और इस स्थिति में यहां पर फील्डिंग करना थोड़ा कठिन होता है. इसके बावजूद सुरेश रैना स्लिप और आउटफील्ड में बेहतरीन फील्डिंग करते हैं.

ये भी पढ़ें- वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान पर लगाया है ये कलंक, पूर्व क्रिकेटर की दिली तमन्ना- 'धोना चाहते हैं'

First published: 14 February 2019, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी