Home » क्रिकेट » Sri Lanka beat South Africa by 3 Wicket in Only T20 in low scoring Macth South Africa's lowest T20 total is 98 vs Sri Lanka
 

99 रन बनाने में श्रीलंका के छूट गए पसीने, साउथ अफ्रीका के नाम दर्ज हुआ T20 का शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 10:08 IST
(ICC Tweet)

मंगलावर 14 अगस्त को साउथ अफ्रीका का श्रीलंका का दौरा आखिरी और एकमात्र T20 में हार के साथ खत्म हो गया है. इससे पहले दो मैचों की टेस्ट सिरीज मेजबान श्रीलंका ने 2-0 से अपने नाम की. उसके बाद 5 मैचों की वनडे सिरीज मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने 3-2 से अपने नाम की.

वहीं, मंगलवार को खेले गए एकमात्र T20 में फिर से श्रीलंका को जीत मिली और एक मैच की सिरीज जीत ली. ये मैच बहुत ही लो स्कोरिंग था. यहां तक कि साउथ अफ्रीका ने अपने T20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे छोटा स्कोर बनाया. इस मैच में साउथ अफ्रीका टीम 16.4 ओवर में ऑल आउट हो गई. 

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट 98 रन के स्कोर पर गिरा दिए. साउथ अफ्रीका की ओर से चार बल्लेबाज जीरो पर आउट हो गए. वहीं, साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे बड़े रन स्कोरर सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक रहे. डिकॉक ने 20 रन बनाए.

99 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम के लिए भी ये स्कोर बड़ा लगता हुआ दिखा क्योंकि 6 रन पर ही टीम को दो बड़े झटके लग गए थे. लेकिन कप्तान दिनेश चंडीमल की नाबाद 36 की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर श्रीलंका ने ये रोमांचक T20 मैच में तीन विकेट से जीत लिया.

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस एक मात्र T20 मैच में ना केवल श्रीलंका की ओर से बल्कि साउथ अफ्रीका की ओर से भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला. यही कारण था कि मैच में कुल 197 रन बने और इस दौरान 17 विकेट गिर पड़े.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, बीसीसीआई ने इस पूर्व भारतीय दिग्गज को सौंपी कमान

16.4 में ओवर में साउथ अफ्रीका के ऑलआउट होने के बाद श्रीलंका भी 99 रन 16 ओवरों में बना पाई. श्रीलंका की ओर से कप्तान चांदीमल के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 26 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए.

First published: 15 August 2018, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी