Home » क्रिकेट » Sri Lanka Board not Give NOC To Niroshan Dickwella For CPL 2019
 

श्रीलंकाई खिलाड़ी पर बोर्ड हुआ सख्त, पाकिस्तान जाने से मान करने वाले खिलाड़ी को मिली ये सजा !

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 20:07 IST

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले टी20 और वनडे सीरीज के लिए 10 खिलाड़ियो ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने में सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है. खिलाड़ियों के इस निर्णय के बोर्ड को असमंजस में डाल दिया है क्योंकि खिलाड़ियों की सुरक्षा के कारण बोर्ड पहले ही टेस्ट सीरीज पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर चुका है. ऐसे में अब खिलाड़ियों के इस फैसले के साइड इफेक्ट भी दिखने शुरू हो चुके है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने से इजाजत नहीं दी है. निरोशन डिकवेला उन खिलाड़ियों में से हैं जिनके बारे में पहले ही कहा गया था की कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए बहाना बनाकर वो पाकिस्तान जाने से बच रहे है. इसके बाद से इस बात के भी कयास लगाए जाने लगे है कि आने वाले दिनों में तिसारा परेरा को भी सीपीएल 2019 खेलने की आगे इजाजत न मिले.

 

अपने खिलाड़ियों को सीपीएल के लिए एनओसी नहीं देने के पीछे उन्होंने यह तर्क दिया है कि बोर्ड किसी सीरीज के दौरान किसी भी खिलाड़ी को बाहर खेलने की इजाजत नहीं देता है. श्रीलंकाई बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा,'जिस खिलाड़ी को किसी सीरीज के लिए नहीं चुना जाता है और अगर वो खेलने के मना कर दे और दूसरी लीग में खेलने की इजाजत मांगे तो उसे एनओसी नहीं दी जाती है.'

श्रीलंका के तिसारा परेरा अभी कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे है और वो इसके दो मुकाबले खेल चुके है. तिसारा परेरा सेंट लूसिया टीम का हिस्सा है. अगर अब उनको जो एनओसी मिली हुई है वो रद्द होती है तो आने वाले दिनों में वापस श्रीलंका लौटना पड़ सकता है. क्योंकि उन्होंने बोर्ड से इस बात का करार किया है कि वो वनडे और टी 20 सीरीज के दौरान किसी दूसरी लीग में नहीं बल्कि श्रीलंका की टीम की तरफ से खेलेंगे. श्रीलंका की टीम को 27 सितंबर से पाकिस्तान का दौरा करना है.

पाकिस्तानी मंत्री का आरोप, भारत के दवाब में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने रद्द किया दौरा

First published: 10 September 2019, 19:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी