Home » क्रिकेट » Sri Lanka captain Dinesh Chandimal has pleaded not guilty to attempting to change the condition of the ball in WI vs SL test match day 2
 

बॉल टैंपरिंग में फंसे श्रीलंकाई कप्तान ने आईसीसी को बताया झूठा, कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2018, 11:37 IST
(ICC)

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा. दिनेश चांडीमल पर लगे इस आरोप के बाद आईसीसी ने श्रीलंकाई कप्तान को ICC की आचार संहिता के लेवल 2.2.9 के उल्लंघन करने का दोषी पाया.

हालांकि, दिनेश चांडीमल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा लगाए गए इन आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेकसूर बताया है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "चांदीमल ने कहा है कि वह आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.2.9 के उल्लंघन के दोषी नहीं है. मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ मौजूदा टेस्ट के बाद मामले की सुनवाई करेंगे ." बता दें कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे आखिरी सत्र में चांदीमल ने अपनी जेब से मिठाई निकालकर अपने मुंह में डाली और मिठाई गेंद पर भी लगाई था. लेकिन चांडीमल अपने उपर लगे इन आरोपों को गलत बता रहे हैं.

 

गौरतलब है श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच में तीसरे दिन अंपायरों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को गेंद को खराब तरीके से चमकाने के कारण पांच रन पेनल्टी और गेंद बदलने का फैसला लिया था. इस मैच में अंपायरों ने गेंद बदलने का फैसला किया तो इसके विरोध में चांडीमल और टीम ने मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया था. लेकिन दो घंटे तक ऐसे ही ड्रामा चला और बड़ी मुश्किल से मैच शुरू हो सका.

ये भी पढ़ें: युवा ब्रिगेड ने इंग्लैंड को धूल चटाकर टीम इंडिया को दी 'विराट' चुनौती

First published: 18 June 2018, 11:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी