Home » क्रिकेट » Sri Lanka Captian said Ready For Pakistan Tour no Security Concern
 

पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया बड़ा बयान, बोले- सुरक्षा की नहीं है कोई चिंता

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 September 2019, 16:10 IST

पाकिस्तान दौरे के लिए वनडे टीम के कप्तान बनाए गए लाहिरू थिरिमाने ने पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति पर अपनी संतुष्टि जाहिर की है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अपने सीनियर खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने के बाद थिरिमाने और दासुन शनाका को इस दौरे के लिए क्रमश: वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

क्रिकेटपाकिस्तान डॉट कॉम से थिरिमाने ने कहा, "मेरा पूरा ध्यान क्रिकेट पर है ना कि सुरक्षा पर। एसएलसी ने सुरक्षा योजना को हमारे साथ साझा किया है और हम इससे संतुष्ट हैं. मैंने उनसे कहा है कि मेरा परिवार भी सुरक्षा के उपायों से संतुष्ट हैं और उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है."


पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगा.

उन्होंने कहा, "अगर आपका परिवार इसकी इजाजत नहीं देता तो फिर इस पर फैसला लेना मुश्किल हो जाता. इसके बावजूद हम उन खिलाड़ियों के फैसले का भी सम्मान करते हैं, जिन्होंने इस दौरे से अपना नाम वापस लिया है."

थिरिमाने का मानना है कि सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद उनकी टीम काफी मजबूत है.

कप्तान ने कहा, "मेरे लिए यह सिर्फ एक अन्य सीरीज की तरह ही है. कप्तानी को लेकर मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद हम अब भी काफी मजबूत और संतुलित टीम हैं. अगर हम अपनी क्षमता के हिसाब से खेलते हैं तो हम सीरीज जीत सकते हैं."

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों के चलते श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कम से कम 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था.

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस वापस लेने वाले खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया की जर्सी में हुआ बड़ा बदलाव, ये है वजह

First published: 15 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी