Home » क्रिकेट » Sri Lanka captainDinesh chandimal, coach Chandika Hathurusinghe and manager Asanka Gurusinha admit to breaching Level 3 offence
 

ICC के सामने श्रीलंका टीम के कप्तान चांडीमल, कोच और प्रबंधक ने मानी अपनी गलती

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 17:59 IST
(ICC)

आईसीसी ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की और इस प्रेस विज्ञप्ति में आईसीसी ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच हुई बॉल टेंपरिंग के मामले का खुलासा कर दिया है. इस मामले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और प्रबंधक असंका गुरुसिन्हा ने आईसीसी द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है. 

आईसीसी ने चांडीमल, हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी द्वारा खेल भावना को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3.1 के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

इसके बाद आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 5.2 के अनुसार, इन तीनों द्वारा आरोप स्वीकार किए जाने के बाद आईसीसी ने माइकल बेलॉफ क्यूसी को मामले की सुनवाई के लिए न्यायिक आयुक्त के रूप में नियुक्त किया है. इस मामले में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने चांडीमल, कोच हथुरुसिंघा और असंका पर आरोप लगया था.

 ये भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे को लेकर पूर्व कोच के बाद अब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अंपायरों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को गेंद को गलत तरीके से चमकाने के कारण पांच रनों की पेनल्टी लगाने और गेंद बदलने का फैसला किया था. जिसके बाद इस मैच में अंपायरों के गेंद बदलने के फैसले पर चांडीमल ने इसका विरोध किया और टीम ने मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया था. फिर लगभग दो घंटे के ड्रामे के बाद बड़ी मुश्किल से मैच शुरू हो सका.

First published: 22 June 2018, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी