Home » क्रिकेट » Sri Lanka Cricket Board confirms India series postponed
 

कोरोना वायरस के कारण भारत का श्रीलंका दौरा हुआ स्थगित, जुलाई में होने वाली थी सीरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 21:45 IST
Sri Lanka

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने निर्णय लिया है कि जुलाई में वो भारतीय टीम (India National Cricket Team) की मेजबानी नहीं कर पाएगी और ऐसे में यह दौरा स्थगित कर दिया गया है.

बता दें, भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में तीन वनडे और उतने ही टी20 मैचों की सीरीज होनी थी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीते दिनों ही बीसीसीआई को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि वो जुलाई में होने वाले इस दौरे पर गंभीरता से विचार करे.


द आइलैंड की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास जुलाई में भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. श्रीलंका में कोरोना वायरस के केस भले ही कम हो गए हैं और स्थिति सामान्य होने लगी है लेकिन फिर भी सरकार ने सावधानी बरतते हुए सभी तरह की उड़ानों पर रोक लगा रखी है.

गौरतलब है कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के साथ कई खिलाड़ियों ने, जिन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला हुआ है, उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. हालांकि, रिपोर्ट की मानें तो श्रीलंका के खिलाड़ी सितंबर तक के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे.

खबर के अनुसार, एसएलसी के एक अधिकारी ने कहा, "हम अभी जो योजना बना रहे हैं वह जुलाई में घरेलू टूर्नामेंट खेलने के लिए है और उसके बाद सितंबर में बंगलादेश की मेजबानी करना है."

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जुलाई में तीन टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेली जानी थी, जिसे कोरोना वायरस के असर के कारण सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि सितंबर में दोनों देशों के बीच एक टेस्ट मैच होगा और कुछ सीमित ओवर के मुकबाले हो सकते है.

बता दें, मार्च से कोरोना वायरस के असर के कारण अभी तक श्रीलंका क्रिकेट टीम तीन स्थगित करने पर मजबूर हुआ है. पहले इस वायरस के असर को देखते हुए इंग्लैंड की टीम ने बीच में ही यह दौरा छोड़ दिया इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मई में होने वाली सीरीज को रद्द करना पड़ा और अब उसने जुलाई में भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज रद्द कर दी है.

कुमार संगाकारा ने सुनाया वो खौफनाक मंजर, जब आंतकियों ने श्रीलंका टीम पर बरसाई थी गोलियां

First published: 4 June 2020, 21:41 IST
 
अगली कहानी