Home » क्रिकेट » Sri lanka Cricket Board Get Terrorist Attack Threat Before Pakistan Tour
 

जैसे ही पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, मिल गई आंतकी हमले की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 15:16 IST

बुधवार देर शाम श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले टीम को आतंकी हमले की धमकी मिली है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें फिर से टीम की सुरक्षा का आलकन करने की सलाह ही हैं. क्योंकि उन्हें इस बात की विश्वसनीय सूचना मिली है कि टीम पर आतंकी हमला हो सकता है. बता दें, इससे पहले श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने आतंकी हमले के कारण पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया था.

 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे के लिए टीम का ऐलान किया उसके कुछ देर बाद ही टीम पर आतंकी हमले की बात बोर्ड ने कही है. हालांकि श्रीलंका ने अभी तक पाकिस्तान का दौरा रद्द नहीं किया है. हालांकि श्रीलंका बोर्ड एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और सुरक्षा एजेंसियों से खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से बात करेगा.

गौरतलब हो, साल 2009 में श्रीलंका टीम जब पाकिस्तान के दौरे पर गई थी उस दौरान आतंकियों ने टीम बस पर गोलियां बरसाई थी जिसमें टीम के छह खिलाड़ी घायल हुए थे. इस हमले के बाद से ही श्रीलंका के कभी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. वहीं इस साल श्रीलंका पाकिस्तान में जाकर वनडे और टी20 क्रिकेट खेलने के लिए राजी हुआ है. हालांकि सुरक्षा कारणों के दोनों देशों के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज पाकिस्तान में नहीं हो रही है.

 

साल 2009 में हुए हमले के कारण ही श्रीलंका सीनियर टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है. जिसके दो दिन बाद श्रीलंका बोर्ड ने 15 सदस्यी टीम का ऐलान किया है. बोर्ड ने वनडे टीम की कमान लाहिरु थिरिमाने के हाथ में सौपी है जबकि दासुन शनाका के हाथों में टी20 की कमान सौंपी गई है.

 

वनडे मुकाबलों के लिए श्रीलंकाई टीम: लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फनार्ंडो, ओशादा फनार्ंडो, शेहान जयासूयार्, मिनोद बनुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना, कसुन रजीता, लाहिरु कुमारा.

टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फनार्ंडो, ओशादा फनार्ंडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्षे, मिनोद बनुका, लाहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसनगंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा.

भारतीय टीम के खिलाफ 'साजिश रच रही' दक्षिण अफ्रीका, इन खिलाड़ियों की ले रही है मदद

First published: 12 September 2019, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी