Home » क्रिकेट » Sri Lanka Player kusal perera winning innings for his team after hurt
 

स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाने वाले खिलाड़ी ने मैदान पर लौटकर टीम को दिलाई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 14:55 IST
(ICC)

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेल गए तीसरे टेस्ट मैच में एक बडा हादसा हो गया था. इस हादसे में श्रीलंका के खिलाड़ी कुसल परेरा चोटिल हो गए थे लेकिन फिर भी टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट मैच में चार विकेट से हराकर इस सिरीज 1-1 से बराबरी कर ली है. इस मैच की रोमांचक बात यह है कि श्रीलंका की टीम को जीत परेरा ने दिलाई है.

बता दें कि श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच हुई इस टेस्ट सिरीज में पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की और सिरीज का दूसरा मैच ड्रॉ हुआ था. इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच को श्रीलंका की टीम ने जीतकर सिरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. तीसरे टेस्ट मैच में दिलरुवान परेरा (23 नाबाद) और कुसल परेरा ने (28 नाबाद) रन बनाकर टीम को जीत दिलाई है. इस मैच में दिलरुवान और कुशल ने 63 रनों की साझेदारी पारी खेली है. इनसे पहले कुसल मेंडिस ने 25 रन की पारी खेली थी.

गौरतलब है कि श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेल जा रहे अंतिम टेस्ट के 20वें ओवर के वक्त श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल परेरा के साथ कैच पकडते समय हादसा हुआ था. वेस्टइंजीज के बल्लेबाज गेब्रियल ने मैच के 20वें ओवर में दिलरुवान परेरा की गेंद पर एक शॉट मारा और बॉल काफी उंची हवा में गई.

वहीं, बॉउंडरी पर खडे कुशाल परेरा ने गेंद को पकडने के लिए डाइव लगाई जिसके बाद बॉउंड्री पर लगे विज्ञापन से टकरा गए और घालय हो गए. परेरा मैदान पर नीचे गिरते ही अपनी छाती को पकड़ने और सहायता के लिए साथी खिलाडी़यों की तरफ देखने लगे. इसके बाद उन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन अब परेरा फिट हैं और उन्होंने टीम के लिए विनिंग पारी खेली है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली 17 रन बनाते ही रच देंगे T20 का नया इतिहास 

First published: 27 June 2018, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी