Home » क्रिकेट » Sri Lanka SPINERS Malinda Pushpakumara bags 10 wickets in an innings
 

इस गेंदबाज़ ने रचा इतिहास, पारी में दस विकेट लेकर दोहराया अनिल कुंबले का कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 14:58 IST

किसी भी गेंदबाज़ के लिए एक मैच में 10 विकेट लेना सपना होता है. दुनिया के चुनिंदा गेंदबाज़ों के नाम ही ये रिकॉर्ड दर्ज है. इसी कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है. जी हां, हाल में ही श्रीलंका के एक स्पिनर ने घरेलू क्रिकेट में ये कारनामा किया है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में एक पारी में दस विकेट हासिल किये हैं.

श्रीलंका के युवा स्पिनर मलिंदा ने श्रीलंका में फर्स्ट क्लास क्रिकेट के एक मुकाबले में दस विकेट हासिल किये हैं. कोलंबो टीम से खेलते हुए मलिंदा पुष्पकुमारा ने 37 रन दे कर सारासेन्स स्पोर्ट्स क्लब टीम के दस के दसों विकेट हासिल किये. इस मैच की पहली पारी में 6 विकेट हासिल किये हैं इसी के साथ 16 विकेट ले कर मलिंदा पुष्पकुमारा ने अपने फर्स्ट क्लास करियर के 700 विकेट भी पूरे कर लिए.

गौरतलब है कि उन्होंने 2017 में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. मलिंदा ने श्रीलंका के लिए 4 टेस्ट और 2 वनडे खेले है. उन्होंने क्रमश 14 और 1 विकेट हासिल किये हैं.

गौरतलब है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ये आज तक किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया 13वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहीं अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले और इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज जिम लेकर ने ही किया है.

First published: 8 January 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी