Home » क्रिकेट » Sri Lanka Sports Minister Revel Three Sri Lanka Cricketers Under ICC Investigation For Match-fixing
 

श्रीलंका के खेल मंत्री का बड़ा खुलासा, तीन खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने का शक, ICC कर रही जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 22:31 IST
ICC

बुधवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा (Dullas Alahapperuma) ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team)के खिलाड़ी आईसीसी (ICC) की जांच के दायरें में हैं क्योंकि उन पर मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के आरोप शामिल है.

हालांकि, अलाहापेरुमा ने यह साफ नहीं किया है कि जो खिलाड़ी जांच के दायरें में हैं वो मौजूदा खिलाड़ी है या फिर वो संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने कहा,"हमें खेद है कि खेल में अनुशासन और चरित्र गिर गया है." दूसरी तरफ श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने कहा है इस बात को जोर देकर कहा है कि कोई भी मौदूजा खिलाड़ी इस फिक्सिंग में शामिल नहीं है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में एक बयान में कहा,"एसएलसी का मानना है कि माननीय मंत्री ने जिसका जिक्र किया वह आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई द्वारा तीन पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खिलाफ जांच शुरू करना है. इसमें वर्तमान समय के राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं."

बता दें, हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है क्योंकि उन्होंने बोर्ड के एंटी करप्शन यूनिट को इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि बुकी ने उनसे संपर्क किया था जबकि बीते साल आईसीसी ने बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और ऑल राउंडर खिलाड़ी पर भी इसी कारण दो साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया था.

वहीं इस दौरान श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने तेज गेंदबाज शेहान मदुशंका के मामले पर भी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि देश को उनसे उम्मीद थी और यह दुखद है. अलाहापेरुमा ने कहा,"यह दुखद था और देश ने उन पर उच्च उम्मीदें रखी थीं."

शेहान मदुशंका को बीते दिनों ही श्रीलंकाई पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान हेरोइन रखने के आरोप में हिरासत में लिया था. इसके बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने उनका अनुबंध रद्द कर दिया गया था.

हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान, बोले- टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा खतरे से भरा

First published: 3 June 2020, 22:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी