Home » क्रिकेट » Sri Lanka Squad for Tests series in upcoming tour of India, Mendis, Silva Dropped
 

भारत के खिलाफ टेस्ट सिरीज में खेलंगे श्रीलंका के ये खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2017, 14:01 IST

भारत में खेली जाने वाली आगामी 3 टेस्ट मैचों की सिरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है.
रविवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. टीम में कई फेरबदल किए गए हैं. बल्लेबाज कुशल मेंडिस, कौशल सिल्वा और गेंदबाज नुवान प्रदीप को भारत दौरे में शामिल नहीं किया गया है. भारत दौरे के लिए श्रीलंका टेस्ट टीम की कप्तानी दिनेश चांडीमल को सौंपी गई है.

भारत दौरे के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में धनंजय डी सिल्वा और दासुन सनाका को शामिल किया गया है. इसके अलावा, पिछले सप्ताह पूरी तरह से फिट घोषित हुए पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को भी टीम में जगह मिली है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डी सिल्वा ने पिछले सप्ताह कहा था कि टेस्ट सिरीज के लिए चयनकर्ताओं द्वारा टीम में असेला गुणारत्ने और बल्लेबाज कुसल परेरा को शामिल करने के बारे में सोचा जा सकता है, लेकिन इस 15 सदस्यीय टीम में दोनों ही खिलाड़ियों का नाम नहीं है.

गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका को उसकी धरती पर इस साल जुलाई से सितंबर तक के अपने दौरे में सभी नौ मैचों में मात दी थी. इसमें भारत ने टेस्ट, वनडे सिरीज में क्लीन स्वीप की थी. इसके अलावा एक मात्र T20 में भी उसने श्रीलंका को हराया था.

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में भारत अपना पहला मुकाबला कोलकाता में 16 नवंबर को खेलगी जबकि दूसरा टेस्ट नागपुर में 24 नवंबर से शुरू होगा. टेस्ट सिरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर से 6 दिसंबर तक खेला जाएगा. भारत दौरे के लिए श्रीलंका की टीम बुधवार को भारत आएगी.

श्रीलंका क्रिकेट टीम : दिनेश चांडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समाराविक्रम, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमान्ने, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमाल, दिलरुवान परेरा, लाहिरू गमागे, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नादो, दासुन सनाका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), रोशन सिल्वा.

First published: 6 November 2017, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी