Home » क्रिकेट » Sri Lanka Team Might Tour India in January 2020 For T20 Series
 

पाकिस्तान के बाद श्रीलंका ने बढ़ाई अब BCCI की मुश्किलें, खड़ी की ये बड़ी समस्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 13:21 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही सभी टीमों की निगाहें साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप पर टीकी हुई हैं. भारत समेत तमाम देश टी 20 विश्व कप के पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलने पर जोर दे रहें हैं.

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से लेकर साल 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप तक भारतीय टीम 30 मुकाबले खेलेगी. वहीं अब खबर है कि टीम इंडिया का शेड्यूल जो पहले से ही काफी व्यस्त है वो और व्यस्त होने वाला है.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका की टीम साल 2020 में जनवरी महिने में तीन टी20 मुकाबले की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. बीते दो सालों में इन दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज दिसंबर 2017 में हुई थी.

 

हालांकि दोनों देश विश्व कप के 12वें संस्करण के लीग मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने आए थे. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में जीत दर्ज की थी.

श्रीलंका टीम का भारत दौर बीसीसीआई के लिए मुश्किले पैदा कर सकता है. दरअसल, टीम इंडिया को जनवरी महिने में पहले जिम्बाब्वे और फिर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है.

टीम इंडिया 5-10 जनवरी के बीच जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगा और उसके बाद उसे 14-19 जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

जबकि इसके बाद 24 जनवरी से न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आ रही है. न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मुकाबले खेलेगी.

वहीं टीम इंडिया के मौजूदा कार्यक्रम पर गौर करे तो टीम इंडिया को 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. जबकि इसी दौरान श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी. हालांकि श्रीलंका टीम के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है.

अगर श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आती है को बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी समस्या यही है कि इतने व्यस्त कार्यक्रम में वो कैसे श्रीलंका के खिलाफ सीरीज प्लान करे. साथ ही टीम को आराम का समय भी चाहिए. ऐसे में भारतीय टीम का शेड्यूल जो पहले से इतना व्यस्त है उसमें भारतीय खिलाड़ी को कैसे आराम दिया जाएगा यह भी बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवाद पर बोले रवि शास्त्री, दोनों के नजरिए में हैं अंतर

First published: 11 September 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी