Home » क्रिकेट » Sri Lanka team Will not play Test Series against Pakistan due to security concern
 

श्रीलंका का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से किया इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 15:10 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका की टीम दो साल बाद पाकिस्तान आने के लिए राज़ी तो हुई है लेकिन सिर्फ सीमित ओवरों का मुकाबला खेलने के लिए. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने में असमर्थता जताई है. बता दें, पीसीबी को पूरा भरोसा था कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड टीम को टेस्ट मैच खेलने के लिए पाकिस्तान भेजेगा.

द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने कहा,'हम अभी इस परिस्थिति में नहीं है कि टीम को दो टेस्ट मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान भेजे. हां टीम पाकिस्तान में आठ दिनों के लिए रहेगी, जहां वो वनडे और टी 20 मैचों की सीरिज़ खेलेगी.' पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाली वनडे और टी20 मैचों की सीरिज़ की तारीख का ऐलान तो नहीं हुआ हैं पर माना जा रहा है कि टीम इसी साल पाकिस्तान का दौरा करेगी. खबरों के मुताबिक हरिन फर्नांडो ने कहा कि सुरक्षा कारणों से टीम पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगी. यह दोनों टेस्ट मुकाबले यूएई में होंगे.


ग़ौरतलब हो साल 2017 में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान के लाहौर में टी20 मुकाबला खेला था. श्रीलंका क्रिकेट टीम साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद टीम का यह पहला पाकिस्तानी दौरा था. इस आतंकी हमले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के सपोर्ट ,स्टाफ समेत कुल आठ लोग जख़्मी हुए थे.

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा करने से बचती रही है. जिसके कारण पाकिस्तान को नुकसान भी उठाना पड़ा है. हालांकि पीसीबी की कोशिशों के कारण टीमों ने पाकिस्तान का दौरा तो किया लेकिन यह सारे मुकाबले यूएई में खेले गए जो लाहौर साल 2009 के बाद से पाकिस्तान का होम ग्राउंड बना हुआ है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत, बाहर हुआ यें ऑल राउंडर

भारतीय टीम को धमकी देने वाला शख्स आया पकड़ में, महाराष्ट्र एटीएस ने किया गया गिरफ्तार

First published: 23 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी