Home » क्रिकेट » Sri Lanka to host 2020 Asia Cup T20: SLC President
 

अब Asia Cup 2020 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, इस देश में होगा आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2020, 19:09 IST

एशिया कप 2020 (Asia Cup 2020) का आयोजन इस साल सितंबर में प्रस्तावित है और पाकिस्तान (Pakistan) को इस साल एशिया कप की मेजबानी करनी है. लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण माना जा रहा है कि इस साल इसका आयोजन स्थगित हो सकता है. सोमवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के कार्यकारी बोर्ड की बैठक हुई जिसमें इस टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया.

बताया जा रहा है कि एशियाई क्रिकेट परिषद की नजर आईसीसी (ICC) की उस मीटिंग पर अटकी हुई है, जिसमें टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) को लेकर कोई फैसला हो सकता है. माना जा रहा है टी20 विश्व कप पर कोई फैसला आने के बाद ही एशिया कप टी20 टूर्नामेंट पर कोई फैसला होगा. लेकिन इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस के असर के कारण इस साल पाकिस्तान की बजाए श्रीलंका (Sri Lanka) में एशिया कप का आयोजन हो सकता है और इसके लिए पीसीबी ने भी हामी भर दी है और इस बात की पुष्टी खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket) ने की है.

Ceylon Today की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने दावा किया है कि उन्हें एशियाई क्रिकेट परिषद से एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी मिली है. शम्मी सिल्वा ने कहा,"हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा की और वो विश्व की मौजूदा स्थिति के कारण इस साल टूर्नामेंट के श्रीलंका में आयोजन को लेकर सहमत हो चुके हैं."

उन्होंने आगे कहा,"8 जून को एसीसी की ऑनलाइन बैठक हुई जिसमें उन्होंने हमें टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी दी." सिल्वा ने आगे कहा कि उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट की मेजबानी के बारे में अब सरकार से चर्चा करनी होगी और उचित योजना के साथ आना होगा.

बता दें, इससे पहले सोमवार को हुई एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया,"बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा."

इंग्लैंड जाने से पहले वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, आई रिपोर्ट

First published: 9 June 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी